एलओसी पर नए पाक सैनिक तैनात

इस्लामाबाद (भाषा)| भाषा|
मीडिया में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि के साथ चल रहे तनाव के बीच ने सीमा पर अपने महत्वपूर्ण बिंदुओं की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर और भारत के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नए सैनिकों को तैनात किया है।

डेली टाइम्स अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि रक्षा विभाग ने ताजा सैनिक हलचल के बारे में ब्योरा देने से इनकार कर दिया है, लेकिन इन खबरों को खारिज नहीं किया कि पाकिस्तान सेक्टर में सीमा पर नए सैनिकों को भेज रहा है।

सूत्रों ने कहा कि महत्वपूर्ण बिंदुओं की सुरक्षा के लिए सैनिकों को कल एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात किया गया। रक्षा सूत्रों के मुताबिक पाक सेना की 10वीं ब्रिगेड को लाहौर की ओर भेजा गया है और तीसरी आर्मर्ड ब्रिगेड को झेलम भेजा गया है। पाकिस्तान सेना के 10 और 11वें डिवीजन को हाई अलर्ट किया गया है।
पाकिस्तानी मीडिया में ये खबरें भी हैं कि पाकिस्तान वायुसेना को सचेत कर दिया गया है और मुंबई आतंकी हमलों के मद्देनजर भारत द्वारा संभावित हमलों के डर के बीच चश्मा ऊर्जा संयंत्र तथा अन्य संवेदनशील स्थानों पर हवाई निगरानी रखी जा रही है।

हाल ही में पाक प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और उनके भारतीय समकक्ष मनमोहनसिंह ने दोनों देशों के बीच जंग की बात को खारिज कर दिया था।



और भी पढ़ें :