हरिद्वार कुंभ में Corona जांच के बगैर श्रद्धालु कर सकेंगे प्रवेश

निष्ठा पांडे| Last Updated: रविवार, 14 मार्च 2021 (22:02 IST)
हरिद्वार।देश-विदेश की जनता में आए और पूरी तरह गंगा स्नान करके जाए, कोई रोकटोक शासन-प्रशासन की तरफ से नहीं होगी। इतना जरूर है कि भारत की ओर से जारी गाइडलाइन जैसे मास्क लगाना, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना, साबुन से हाथ धोना आदि का पालन करें बाकी कोई रोकटोक या सख्ती नहीं रहेगी।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह बात आज हरिद्वार में कही।उन्होंने कहा कि दिव्य और भव्य कुंभ बनाने के लिए हमारी तैयारी पूरी है।मुख्यमंत्री रावत राजकीय ऋषिकुल आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के मदन मोहन मालवीय ऑडिटोरियम में रविवार को समदृष्टि, क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल (सक्षम) की ओर से आयोजित नेत्र महाकुंभ का उदघाटन करने हरिद्वार आए थे।

रावत ने कहा कि कुंभ में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार कुंभ में सभी लोग बिना रोकटोक के बड़ी संख्या में आएं, पर गाइडलाइन का पालन जरूरी है। आगामी स्नानों में हम साधु-संतों का और भव्य-दिव्य अभिनंदन करने की तैयारी में हैं।

महाशिवरात्रि पर शाही स्नान के दौरान भी साधु-संतों के अभिनंदन के लिए हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा कराई गई, जिससे पूरा संत समाज प्रसन्न है। उन्होंने कहा कि पूरे मेला क्षेत्र को स्वच्छ और साफ रखने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि शंकराचार्यों, साधु-संतों और अखाड़ों से बातचीत हुई है, उसके क्रम में शासन-प्रशासन पूरा सहयोग करेगा।

वार्ता के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद थे। हरिद्वार में उन्होंने हरिहर आश्रम पहुंचकर जहां वहां पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की, वहीं जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरिजी महाराज से शिष्टाचार भेंट की।



और भी पढ़ें :