गोवा में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिल रहा : संजय राउत

Last Updated: गुरुवार, 10 मार्च 2022 (20:02 IST)
हमें फॉलो करें

मुंबई। शिवसेना सांसद ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि गोवा में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं होने वाला है। हालांकि शुरुआती रुझानों में राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा में सबसे बड़ी पार्टी बनने की राह पर अग्रसर नजर आ रही है।
अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर तक भाजपा 40 सदस्‍यीय गोवा विधानसभा की 19 सीटों पर आगे चल रही थी, जहां बहुमत का आंकड़ा 21 है। वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना की सहयोगी 11, जबकि राज्य में उसकी सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है। राउत ने कहा कि भाजपा मणिपुर में आगे चल रही है, लेकिन कांग्रेस भी इस उत्तर-पूर्वी राज्य में आगे बढ़ रही है।

शिवसेना सांसद ने कहा, गोवा में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं हासिल होने वाला है। वहीं उत्तर प्रदेश में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व वाला गठबंधन कड़ी टक्कर दे रहा है, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं।

गोवा में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 11 उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन ये सब पीछे चल रहे हैं। पार्टी ने उत्तर प्रदेश और मणिपुर की कई सीटों पर भी चुनाव लड़ा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :