मानसून फैशन : कैसा हो आपका ड्रेसअप, लगें कूल भी कंफर्टेबल भी...


मानसून का मौसम शुरू हो गया है तो बारिश तो चाहे जब हो जाएगी। आप भीगीं और गीलेपन में बैठना उफ! कितनी देर लग रही है सूखने में। कितनी ठंड लग रही है। आज ही आपने अपनी पसंद की ड्रेस पहनी और बारिश ने सब बर्बाद कर दिया।

बारिश का अपना मजा है लेकिन कुछ ऐसी चीजें होती हैं कि मजा किरकिरा होते देर नहीं लगती। इन्हीं चीजों में शामिल है ड्रेस का भीग जाना। ऐसा लगता है कि इस मौसम में फैशन तो भूल ही जाएं, लेकिन अगर आपको इन टिप्स की होगी जानकारी तो आप फैशल को भूलने का सपने में भी नहीं सोचेंगी। बहुत ही सिंपल लेकिन बेहद कारगर हैं ये टिप्स।

कैसी हो ड्रेसिंग कि बारिश में भी दिखें स्टाइलिश

1. सफेद रंग के कपड़े न पहनें : बारिश का मौसम है कभी भी भीग सकती हैं। ऐसे में सफेद रंग को तो रहने ही दें। यह भीगकर पारदर्शी हो जाता है। आप बहुत असहज हो जाती हैं।

2. लंबे स्कर्ट, प्लाजों और ट्राउजर न पहनें : बहुत लंबे स्कर्ट, प्लाजों और ट्राउजर्स न पहनें जो जमीन से टकराते हों। ये नीचे से गीले हो जाएंगे और दिनभर आपको परेशानी होगी। ऐसी जगह जहां गंदगी या पानी पड़ा हो आपको खासी मुश्किल आएगी।
3. रंगों के चुनाव में सावधानी : बारिश के समय सफेद रंग के कपडे नहीं पहनना है। जब हर जगह आसपास खूबसूरती बिखरी पड़ी है तो आप डल क्यों दिखें। गाढ़े नीले, लाल और नारंगी रंग के कपड़े खूबसूरत लगेंगे।

4. कपड़े की जैकेट, कोट या श्रग पहनें : आप अपने टॉप पर कपड़े की जैकेट, कोट या श्रग पहनकर फैशनेबल लग सकती हैं। फायदा यह भी है कि अगर थोड़ा बहुत भीग गए तो भीतरी कपड़े बच जाते हैं। इन्हें उतारकर सूखने तक अलग किया जा सकता है।

ALSO READ:किस अवसर पर क्या ड्रेस पहनें कि आप छा जाएं, जानें 5 टिप्स

5. ट्रेडिशनल कपड़े पहनने का सही समय : इस समय इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेसेस खूब जचती हैं। फिर भी ध्यान दें सलवार या पटियाला नहीं पहनना है। छोटे कुर्तों पर लेगिंग या चुड़ीदार पहनें। इस समय दुपट्टे के बदले स्कार्फ या स्टोल से काम चला लें।

6. कलर छोड़ने वाले कपड़े न पहनें : आप ऐसी किसी भी प्रिंट ड्रेस को पहनने से बचें जो भीगने पर कलर छोड सकती हो। यह पूरे कपड़े खराब कर देगी और इंप्रेशन बिगड जाएगा वो अलग।



7. जींस या डेनिम कपड़े न पहनें : ये समय मोटे डेनिम या जींस पहनने के लिए ठीक नहीं। एक बार भीग गए तो इन्हें सूखने में बहुत समय लगता है।

8. पतले और कम लंबे स्कर्ट, ट्राउजर और फ्रॉक ट्राय करें : आपको ऐसी ड्रेसेस पहननी हैं जिनकी हाइट सड़क न छूती हो। घुटनों से नीचे तक स्कर्ट, ट्राउजर और फ्रॉक पहनने से आप फैशनेबल नजर आएंगी।

9. सिंथेटिक फैब्रिक पहनें : सिंथेटिक कपड़े भीगकर भारी नहीं होते। इनमें से पानी जल्दी निकल जाता है जिससे ये जल्दी सूख जाते हैं।


10. अपने साथ एक एक्स्ट्रा ड्रेस रखें : कभी कभी बारिश इतनी तेज होती है कि आप भीग ही जाती हैं। ऐसे में बेहतर होगा पूरा दिन सूखा रहने के लिए और बीमार पड़ने से बचने के लिए एक एक्स्ट्रा ड्रेस अपने साथ रखें।



और भी पढ़ें :