Karwa Chauth Hair Accessories : बालों में ये 5 एसेसरीज देगी परफेक्ट इंडियन लुक

करवा चौथ एक ऐसा पवित्र त्योहार है जब महिलाएं अपने पति के लिए पूर्ण रूप से 16 श्रृंगार करती है। नवरात्रि के बाद से महिलाएं करवा चौथ की तैयारियों में लग जाती है। क्‍योंकि इन दिनों उन्हें बहुत सारी शॉपिंग करना होती है। देखा जाए तो यूनिक स्टाइल फॉलो करने पर आपका अलग ही लुक सामने आता है। जी हां, फिर वह आप मेकअप, साड़ी, ड्रेस स्टाइल को अलग - अलग तरह से फॉलो करें। तो आइए जानते हैं बालों में कौन-सी अलग -अलग एसेसरीज लगा सकते हैं जो आपको इस करवाचौथ पर एकदम अलग लुक देगी की पति भी देखकर कहेंगे खूबसूरत लग रही हो -> > 1. बालों की चोटी - जी हां, अगर आपके बाल लंबे हैं तो बालों को गूंथ कर बालों की अलग-अलग प्रकार की चोटी पर लगाने की एसेसरीज अलग से आती है। वह आपको डिफरेंट लुक देंगी। साथ ही बड़े बालों पर वह काफी खूबसूरत लगती है। यह गोल्ड और सिल्वर दोनों तरह से उपलब्ध होती है। अगर आप पूरी चोटी नहीं लगाना चाहती है तो छोटे -छोटे बीट्स भी लगा सकती है।
2. हेयर ब्रोच - त्योहारों में महिलाओं को काम अधिक होते हैं क्‍योंकि वे हर काम को पूरी रीति-रिवाज से करती है। इस दौरान अधिक टाइम नहीं मिल पाता है। ऐसे में अगर आप जल्‍दी-जल्‍दी में सिंपल जुड़ा बना रही है तो यह हेयर ब्रोच आपके बहुत काम आएगा। आप इसे सिर में लगा सकती है। यह आपके सिंपल हेयर स्टाइल में जान डाल देंगा।

3. फूलों से बनी एसेसरीज - आज के वक्त में बालों में असली फूलों का बंच लगाने का काफी ट्रेंड चल रहा है। खासकर कर गुलाब के फूल, ये काफी अधिक पसंद किए जा रहे हैं। गुलाब के फूल या छोटे-छोटे फूल। अगर आप बंच नहीं लगा सकती है तो साइड में भी एक गुलाब का फूल लगा सकती है। ये आपको स्‍टाइलिश और फेब लुक देगा।

4.फैंसी हेयर पिन्स - जी हां, यह काफी खूबसूरत लगते हैं। आप इन्हें खासकर खुले बालों के साथ लगा सकते हैं। जो मोती, स्टोन, ग्लिटर, सॉटन और अलग-अलग फैब्रिक के रूप में आते हैं। इसी के साथ नरम तार में भी एसेसरीज आती है जिन्हें अपनी हेयर स्टाइल के अनुसार मोड़ कर लगा सकते हैं। साथ ही आप चाहे तो हेयर बैंड की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. हेयर चेन - इसका किसी भी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। आप खुले बाल रखते हैं तो पीछे की साइड या साइड में लगा सकते हैं। जुड़ा बनाकर लगा सकते हैं। यह लगाने पर खूबसूरत भी लगेगा। और इस करवा चौथ कुछ नया लुक दिखेगा।



और भी पढ़ें :