एक्शन में बागपत पुलिस, लाठियां भांजकर धरना समाप्त करवाया

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जनवरी 2021 (09:44 IST)
बागपत। दिल्ली में 26 जनवरी ट्रैक्टर परेड में हुए बवाल के बाद बागपत पुलिस भी एक्शन में आ गई है। दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर पिछले 19 दिसंबर से चल रहे किसानों के धरने को बीती रात पुलिस ने तहस-नहस कर दिया। किसानों पर लाठियां भांजकर खदेड़ने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

पुलिस ने किसानों पर हल्का बल प्रयोग करते हुए धरनास्थल से खदेड़ दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने हाईवे पर गाढ़े हुए टेंट और तंबू उखाड़कर यातायात चालू करा दिया। पुलिस कार्रवाई का वीडियो सामने आने के बाद किसानों में रोष दिखाई दे रहा है।

वीडियो में धरना स्थल पर से जेसीबी मशीन द्वारा हाईवे पर लगे अवरोध को साफ करवाया गया है। धरनास्थल से किसानों को हटवाने के समय भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। देर रात धरनास्थल पर लगभग 40 किसान सो रहे थे, तभी अचानक से टेंट में सो रहे किसानों पर पुलिस ने लांठी चलाई और टेंट सो भगा दिया। पुलिस ने वहां रखे किसानों के सामान को भी धरनास्थल से बाहर करवा दिया।
बीती 19 दिसंबर से कृषि कानून के विरोध में बागपत जिले की बडौत तहसील क्षेत्र में खाप चौधरियों की अगुवाई में किसानों का धरना चल रहा था। इस तरह से पुलिस कार्रवाई के बाद किसानों में रोष है।

किसानों का कहना है कि बीते बुधवार को दिन में धरना समाप्त करने के लिए पुलिस-प्रशासन से किसानों की बात विफल रही थी। लेकिन पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक बल प्रयोग नहीं किया गया है, बल्कि शांतिपूर्ण तरीके से किसानों को उनके घर भेजा गया है।



और भी पढ़ें :