दिल्ली हिंसा : पार्षद ताहिर हुसैन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, AAP विधायक अमानतुल्लाह ने किया बचाव

Author विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2020 (09:22 IST)
दिल्ली हिंसा में आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आम आदमी पार्टी के पार्षद पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। अंकित शर्मा के परिजनों के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराने और आप पार्षद के घर से दंगा फैलाने के सामान जैसे पेट्रोल बम,पत्थर मिलने के बाद अब कभी भी उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस ने पार्षद ताहिर हुसैन के घर और फैक्टरी को सील कर दिया है।

पार्टी ने ताहिर हुसैन से झाड़ा पल्ला– आईबी अफसर की हत्या में आम आदमी पार्टीके पार्षद का नाम सामने आने के बाद पार्टी बैकफुट पर नजर आ रही है। पुलिस के एक्शन के बाद ने ताहिर हुसैन को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार शाम मीडिया से बात करते हुए ताहिर हुसैन से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि अगर ताहिर हुसैन दोषी है तो उसको दोगुनी सजा मिलनी चाहिए। सीएम केजरीवाल ने साफ कहा कि जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाता है उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए और अगर इसमें उनके मंत्रिमंडल या पार्टी को का कोई भी व्यक्ति शामिल हो तो उसके भी सजा मिले।
अमानतुल्लाह बचाव में आगे आए – हत्या के आरोपों के बाद जहां पार्टी ने ताहिर हुसैन से पल्ला झाड़ लिया है वहीं ओखला से पार्टी के ही विधायक अमानतुल्लाह ताहिर के बचाव में आगे आए है। अमानतुल्लाह ने ट्वीट कर ताहिर हुसैन को बेकसूर बताते हुए लिखा कि भाजपा नेताओं को बचाने के लिए और आप को बदनाम करने के लिए झूठे केस में फंसाया जा रहा है।

चाकू से गोंदकर अंकित की हत्या - आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित के शरीर में चाकू के कई निशान मिले है और जो इस बात का सबूत है कि अंकित के पेट और सीने में बेरहमी से चाकू मारकर उसको मौत के घाट उतारा गया था।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक अंकित शर्मा की बेहरमी से हत्या की गई थी। आईबी में तैनात अंकित शर्मा की दंगों के वक्त चांदबाग इलाके में उस वक्त हत्या कर दी गई थी जब वह अपने पड़ोसी की मदद करने के लिए घर से बाहर निकले थे। अंकित का शव चांदबाग इलाके में एक नाले से मिला था। अंकित का शव जहां से बरामद हुआ उसी के पास पार्षद ताहिर हुसैन का घर है।




और भी पढ़ें :