गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट विश्व कप 2023
  3. क्रिकेट विश्व कप 2023 न्यूज
  4. Winless Sri Lanka desperate to break shackles against unpredictable Netherlands
Written By
Last Updated : शनिवार, 21 अक्टूबर 2023 (16:01 IST)

क्वालिफायर की उपविजेता नीदरलैंड ने विजेता श्रीलंका से पहले खोला वनडे विश्वकप में जीत का खाता

क्वालिफायर की उपविजेता नीदरलैंड ने विजेता श्रीलंका से पहले खोला वनडे विश्वकप में जीत का खाता - Winless Sri Lanka desperate to break shackles against unpredictable Netherlands
SLvsNED इस साल विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका ने दो बार नीदरलैंड को हराया।इसमें से एक खिताबी जीत थी। जिम्बाब्वे में खेले गए वनडे विश्वकप क्वालिफायर को जब श्रीलंका जीती तो किसी ने सोचा भी ना होगा कि श्रीलंका से पहले क्वालिफायर का उपविजेता जीत का खाता खोल लेगा।

खिताब की प्रबल दावेदार दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी नीदरलैंड टीम खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को विश्व कप के मैच में इसी लय को कायम रखना चाहेगी।  धर्मशाला में पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली नीदरलैंड टीम यह साबित करने की कोशिश में होगी कि उसकी वह जीत कोई तुक्का नहीं थी।

नीदरलैंड को हालांकि शीर्षक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डाउड और कोलिन एकेरमैन टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दिला सके जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम का आत्मविश्वास बढा है और इस लय को वह श्रीलंका के खिलाफ भी कायम रखना चाहेगी। स्टार हरफनमौला बास डि लीडे गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें बल्लेबाजी में भी बेहतर करना होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत ने डच टीम के लिये टॉनिक का काम किया है और अब उसकी नजरें 12 साल में पहली बार विश्व कप खेलते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने पर लगी है।  दूसरी ओर श्रीलंका के लिये गेंदबाजी चिंता का सबब है । अभी तक टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। बल्लेबाजी में उन्होंने दो मैचों में 300 से अधिक का स्कोर बनाया।

श्रीलंकाई आक्रमण का दारोमदार एक बार फिर दिलशान मदुशंका पर होगा जो अभी तक सात विकेट ले चुके हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर खेले गए मैच में उनकी गेंद को स्विंग मिला था और अब डच टीम के खिलाफ वह इसी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

लखनऊ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है क्योंकि फ्लड लाइट में गेंद घूम रही है। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने की स्थिति में नीदरलैंड को सावधान रहना होगा।डच टीम को अपने स्पिनर रोलोफ वान डेर मर्वे से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।श्रीलंका और नीदरलैंड का सामना पांच बार हो चुका है और श्रीलंका ने पांचों मैच जीते हैं।

टीमें :

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसाल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलालागे, कासुन राजिता, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका और दुशान हेमंता।

समय: मैच दोपहर दो बजे शुरू होगा।