विराट कोहली बोले, न्यूजीलैंड को world cup 2019 से नॉकआउट करने उतरेंगे

Last Updated: सोमवार, 8 जुलाई 2019 (23:13 IST)
मैनचेस्टर। विराट कोहली ने विश्व कप सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर सोमवार को कहा कि टीम इंडिया मुकाबले के दबाव को झेलने में सक्षम है और वह को नॉकआउट करने के इरादे से उतरेगी।
विराट ने कहा कि विश्व कप अब नॉकआउट दौर में पहुंच चुका है और जो टीम नॉकआउट दौर के दबाव को झेल लेगी, वह जीतने में कामयाब रहेगी। हम कई बार नॉकआउट दौर और फाइनल में पहुंचे हैं और इस मुकाबले में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने लाना होगा। हमारी पूरी टीम इसके लिए तैयार है।

कप्तान ने कहा कि लीग मैच और नॉकआउट का मामला बिलकुल अलग होता है। लीग मैच में आपके पास वापसी करने का मौका होता है लेकिन सेमीफाइनल जैसे नॉकआउट मुकाबले में हर कदम महत्वपूर्ण होता है और एक भी गलती भारी पड़ सकती है।
विराट ने कहा कि हम जानते हैं कि न्यूजीलैंड ने पिछले विश्व कप का फाइनल खेला था जबकि हम सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। न्यूजीलैंड एक बेहतरीन टीम है लेकिन हर मैच की तरह यहां भी हमारा ध्यान विपक्षी टीम के बजाय अपने खेल पर केंद्रित है।

अपनी गेंदबाजी आक्रमण पर पूरा भरोसा जताते हुए विराट ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की है। खासतौर पर कम स्कोर वाले मैचों में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है और उन्होंने जरूरत पड़ने पर विकेट भी निकाले हैं।
न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण को संतुलित बताते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके तेज गेंदबाजों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और मिशेल सेंटनर मध्य ओवरों में नियंत्रण के साथ गेंदबाजी करते हैं। हमें अनुशासित होकर खेलना होगा और कीवी गेंदबाजों पर लगातार स्कोर करना होगा।

अपनी बल्लेबाजी को लेकर विराट ने कहा कि मैं जानता हूं कि मैं पारी में किसी भी समय रन गति को तेज कर सकता हूं लेकिन हम सबका ध्यान निजी कीर्तिमानों के बजाए टीम के प्रदर्शन पर लगा हुआ है। उल्लेखनीय है कि विराट इस विश्व कप में अब तक एक शतक भी नहीं बना पाए हैं और उनके बल्ले से 5 अर्द्धशतक निकले हैं।
भारतीय कप्तान ने अपने उपकप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और उनके योगदान की सराहना करते हुए कहा कि यह देखना बहुत सुखद है कि रोहित लगातार रन बना रहे हैं और टीम की पारी को संभाल रहे हैं जिसके कारण हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी पर ज्यादा दबाव नहीं आता है। मैं भी पारी के अंत में रन गति को बढ़ा सकता हूं। रोहित इस समय वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और हमें उनसे एक और जबरदस्त पारी की उम्मीद है।
ओपनर लोकेश राहुल को भी सराहते हुए विराट ने कहा कि रोहित के साथ राहुल ने पिछले कुछ मैचों में टीम को शानदार शुरुआत दी है, जो जीत हासिल करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।



और भी पढ़ें :