पाकिस्तान टीवी पर विवादित विज्ञापन में भारतीय टीम के साथ विंग कमांडर अभिनंदन का उड़ाया मजाक

पुनः संशोधित बुधवार, 12 जून 2019 (07:15 IST)
आईसीसी विश्व कप में भारत और के बीच 16 जून को ओल्ड ट्रेडर्फ के मैदान पर 'महामुकाबला' होने जा रहा है। इस मैच से मानसिक रूप से कमजोर पाकिस्तान भारत को शिकस्त देने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है।
हाल ही में पाकिस्तान के जैज (Jazz TV) टीवी चैनल ने निहायत घटिया हरकत कर डाली। इस टीवी चैनल ने एक विज्ञापन बनाया है, जिसमें एक शख्स भारतीय वायुसेना के के साथ ही साथ टीम इंडिया का मजाक उड़ाता नजर आ रहा है।

इस विज्ञापन में एक शख्स को अभिनंदन की विशिष्ट अंदाज वाली मूछों में भारतीय टीम की ब्ल्यू जर्सी पहने दिखाया गया है और उससे चाय के बारे पूछा जाता है, ठीक उसी अंदाज में जैसा अभिनंदन से पाक सेना के अधिकारी ने पूछा था। तब अभिनंदन के हाथ में भी चाय का कप ही था...

इसके बाद अभिनंदन जैसे दिखने वाले शख्स से पूछा जाता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में इंडियन टीम की प्लेइंग इलेवन क्या है? इसका जवाब वह दक्षिण भारतीय के अंदाज में देता है। इसके बाद बैकग्राउंड में खड़ा एक शख्स उसे जाने को कहता है लेकिन जब वह जाने लगता है तो फिर एक आवाज आती है- एक सेकंड रुको, कप कहां ले जा रहे हो? यहां पर कप का मतलब 'वर्ल्ड कप' से होता है।
सनद रहे कि अभिनंदन वर्धमान को 27 फरवरी को बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी सेना ने बंधक बना लिया था लेकिन भारत के चौतरफा दबाव के आगे मजबूर होकर पाकिस्तान को उन्हें एक सप्ताह के भीतर ही ससम्मान रिहा करना पड़ा था।
tv add" width="740" />
चूंकि विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच होने जा रहा है, लिजाज पाकिस्तानी चैनल घटिया तरीके से इसे भुनाने में जुटा हुआ है। उल्लेखनीय है कि विश्व कप में पाकिस्तान की टीम कभी भी भारत से नहीं जीत सकी है। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने सभी 6 मुकाबले जीते हैं।

 

और भी पढ़ें :