0

पहला टेस्ट, पहला दिन: तेज गेंदबाजी चौकड़ी ने इंग्लैंड को किया 183 पर ढेर, भारत 21/0

बुधवार,अगस्त 4, 2021
0
1
विराट कोहली ने सोचा भी नहीं होगा कि इंग्लैंड दौरे के पहले दिन ही भारतीय टीम नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इस कदर हावी होगी।
1
2
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पचासवां अर्धशतक जमा दिया है और वह अकेले भारतीय गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं।
2
3
चक दे इंडिया का वह दृश्य याद कीजिए जब प्रीति सबरवाल का प्रेमी जो पेशे से क्रिकेटर है उसे कहता है कि विश्वकप जीत भी जाओगी तो कहां देश तुम्हारे कदमों में होगा। प्रीति जवाब देती है यह जरूर होगा।
3
4
चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप की भिड़ंत 24 अक्टूबर को रविवार के दिन होने की संभावना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) हालांकि टूर्नामेंट का अधिकृत कार्यक्रम कुछ दिनों में जारी करेगा।
4
4
5
नॉटिघम के ट्रैंट भारत बनाम इंग्लैंड के पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा। खासकर मोहम्मद सिराज जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला विकेट लिया।
5
6
नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंग्लैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। इस साल कप्तान जो रूट का यह विराट कोहली के खिलाफ चौथा टॉस है जो वह जीते हैं।
6
7
सीरीज का दूसरा मैच एकमात्र मैच रहा जो पूरा हो पाया, जिसमें मेहमान टीम पाकिस्तान ने मेजबान को सात रन से हराया और सीरीज अपने नाम की।
7
8
भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि खेल में खामियों को परखने की जिम्मेदारी खुद खिलाड़ी की है।
8
8
9
लेफ्ट आर्म स्पिनर नासुम अहमद (19 रन पर चार विकेट) क़ी घातक गेंदबाजी की बदौलत बंगलादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टी 20 मुकाबले में मंगलवार को 23 रन से हराकर पांच मैचों क़ी सीरीज में 1-0 क़ी बढ़त बना ली।
9
10
मौजूदा समय में दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इंग्लैंड और भारत के बीच शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर लगी हुई है। बुधवार, 4 अगस्त से दोनों टीमों के बीच 22 गज की पट्टी पर घमासान युद्ध शुरू होने वाला है। पहला टेस्ट नॉटिंघम के ...
10
11
कल से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद भारतीय टीम के लिए इस सीरीज को काफी अहम माना जा रहा है।
11
12
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की उप विजेता भारत के लिए अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शून्य से शिखर पर पहुंचने का सफर कल से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ट्रैंट ब्रिज में शुरु करेगी।
12
13
इंग्लैंड के खिलाफ पांचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।
13
14
इंतजार की घडियां अब समाप्त होने को हैं... बुधवार, 4 अगस्त से इंग्लैंड और भारत के बीच पांचों मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा।
14
15
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने मुंबई में एक 30 करोड़ का आलीशान फ्लैट खरीदा है। हार्दिक के इस फ्लैट में 8 बेडरूम हैं और ये लगभग 3838 स्क्वायर फीट में बना हुआ है।
15
16
अब श्रीलंका ने टीम इंडिया को पहली बार टी-20 सीरीज हरा भी दी तो बोर्ड ने इनाम उस स्तर का नहीं दिया है।
16
17
श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इसुरु उदाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उदाना ने अचानक से अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए सभी को हैरान कर दिया। इसुरु उदाना ने तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल ...
17
18
दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है। परिणामस्वरूप अब वह भारत के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं ...
18
19
कहने को भले ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए एक साल होने को आया हो, लेकिन आज भी धोनी की चमक उनके फैंस के दिलों में कम नहीं हुई है। धोनी आए दिन किसी न किसी बहाने से अपने चाहने वालों के बीच चर्चा ...
19