लॉकडाउन और होली को लेकर क्या बोले CM शिवराज ?

सीएम शिवराज की आज जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ अहम बैठक

Author विकास सिंह| Last Updated: सोमवार, 22 मार्च 2021 (13:19 IST)


भोपाल। में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुपों के साथ अहम बैठक करने जा रहे है जहां कोरोना विस्फोट के हालात हो गए है। भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 32 घंटे के के बाद आज होने वाली बैठक में इन जिलों में संक्रमण की ताजा स्थिति पर चर्चा के साथ आने वाले समय सख्ती को लेकर बड़े निर्णय किए जा सकते है। ़
आज की बैठक में प्रदेश में होली के त्यौहार को देखते हुए भी बड़े फैसले होने की संभावना जताई जा रही है। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रदेश में दोबारा कोरोना का संक्रमण खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है और कोरोना मध्यप्रदेश में गंभीर संकट की ओर है। मुख्यमंत्री ने लोगों को संक्रमण से बचाने को अपनी पहली प्राथमिकता बताते हुए कहा था कि वह और सख्त फैसले ले सकते है।

लॉकडाउन पर क्या बोले मुख्यमंत्री?-रविवार को राज्यस्तरीय कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक गतिविधियाँ प्रभावित न हों तथा जनता को परेशानी न हो, इसके मद्देनजर हमें कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन छोड़कर अन्य सभी उपाय करने होंगे। मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है और इसको रोकना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार मन नें चिंता पैदा कर रही और वह नहीं चाहते हैं कि प्रदेश में लॉकडाउन लगाया जाए। इसके लिए
जनता को जागरूक करना होगा कि सभी मास्क लगाए तथा सोशल डिस्टेंसिंग रखें व सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतें। इसके लिए जन-प्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि सभी का सक्रिय सहयोग लेना होगा।

होली पर बड़ा फैसला संभव- आज होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक में होली के त्यौहार को लेकर कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण खतरनाक तरीके से आगे बढ़ रहा है इसलिए होली घर में मनाना जरूरी है और इसके लिए 'मेरी होली मेरे घर' का नारा हम दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को अधिकारियों ‌के साथ बैठक में इस पर निर्णय लेंगे।

भोपाल में तेजी से फैल रहा संक्रमण- कोरोना की जिलेवार समीक्षा में पाया गया कि भोपाल में सर्वाधिक 382, इंदौर में 326 जबलपुर में 108, बैतूल में 42, ग्वालियर में 41, रतलाम में 38, खरगोन में 35, सागर में 34, उज्जैन में 28, छिंदवाड़ा में 27, बुरहानपुर में 21 तथा खंडवा में 20 नए प्रकरण आए हैं। गत 7 दिनों के औसत के अनुसार प्रदेश में प्रतिदिन औसत 1019 प्रकरण पॉजिटिव आ रहे हैं। प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी रेट 5.3 प्रतिशत हो गई है।




और भी पढ़ें :