शपथग्रहण के बाद एक्शन में Mamata Banerjee, बंगाल में सख्त पाबंदियां लागू; जानें नई Covid-19 Guideline

पुनः संशोधित बुधवार, 5 मई 2021 (18:16 IST)
कोलकाता। की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शपथग्रहण के तुरंत बाद राज्य में कोविड-19 स्थिति की बुधवार को समीक्षा की और के प्रसार को रोकने के लिए नई पाबंदियों की घोषणा की जिनके तहत स्थानीय ट्रेन सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।
ALSO READ:
तिरुपति रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से कूदी महिला, पुलिसकर्मी ने बचाई जान
शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद बनर्जी ने कहा कि नए प्रतिबंधों के तहत मेट्रो रेल और राज्य परिवहन सेवाएं भी गुरुवार से 50 प्रतिशत तक सीमित कर जाएंगी।

संवाददाता सम्मेलन में बनर्जी ने कहा कि बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक काम करेंगे और सरकारी दफ्तरों को 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ काम करने को कहा गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य प्रशासन ने निजी कंपनियों से घर से काम करने को प्राथमिकता देने का भी अनुरोध किया है।
बनर्जी ने कहा कि स्थानीय ट्रेनों पर कल से रोक रहेगी। राज्य परिवहन एवं मेट्रो सेवाएं भी 50 प्रतिशत तक सीमित होंगी। 7 मई से हवाई यात्रियों को बंगाल में प्रवेश की अनुमति नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाने पर ही मिलेगी जो यात्रा से 72 घंटे से अधिक का नहीं होना चाहिए।
उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि लंबी दूरी की ट्रेनों और अंतरराज्यीय बसों से राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों को भी उनके साथ आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। बनर्जी ने बताया कि सभी श़ॉपिंग मॉल, सैलून, रेस्तरां, बार, खेल परिसर, जिम, स्पा और स्विमिंग पूल अभी बंद ही रहेंगे।



और भी पढ़ें :