पश्चिम बंगाल चुनाव पर कोरोना का साया, शमशेरगंज में कांग्रेस उम्मीदवार का कोरोना से निधन

Last Updated: गुरुवार, 15 अप्रैल 2021 (11:23 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले की सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का निधन हो गया। वे कोरोना संक्रमित थे।
बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि गुरुवार को हक की मृत्यु हो गई। वे समसरगंज से कांग्रेस के उम्मीदवार थे। इस सीट पर सातवें चरण में यानी 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है।
हक को बुधवार को शुरुआत में जांगीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन रात में हालत बिगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के अस्पताल में रेफर कर दिया गया।
पश्चिम बंगाल में राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का जमकर उल्लंघन किया। राजनीतिक रैलियों में ना तो नेताओं ने सही ढंग से मास्क पहने और ना ही कार्यकर्ताओं ने। सोशल मीडिया पर लगातार इस मामले में आवाज उठाई जा रही थी।
(CoronaVirus) के मामलों में बढ़ोतरी के बीच चुनाव आयोग (EC) ने चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारकों और नेताओं के मास्क नहीं पहनने की घटनाओं पर कड़ी नाराजगी जताई थी।

सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के नेताओं को भेजे एक पत्र में चुनाव आयोग ने कहा है, ‘हालिया हफ्ते में देखा गया है कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि आयोग के ध्यान में आया है कि चुनावी बैठकों, प्रचार के दौरान आयोग के निर्देशों की अवहेलना करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने के नियमों का पालन नहीं हुआ।
पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 5892 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 6,30,116 हो गई।
राज्य के विभिन्न भागों में संक्रमण से 24 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 10,458 हो गई।

26 फरवरी यानी जिस दिन चुनाव की तारीखों की घोषणा की गई थी, उससे यह आंकड़ा 27 गुना से अधिक है। इस बीच विभिन्न राजनीतिक दलों के कुछ अन्य उम्मीदवारों को भी कोरोना संक्रमित होने की खबर है।



और भी पढ़ें :