1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. weekend lockdown lifted uttar pradesh markets open all days yogi govt decision
Written By अवनीश कुमार
Last Updated: मंगलवार, 8 सितम्बर 2020 (17:43 IST)

योगी सरकार ने UP में समाप्त किया लॉकडाउन, पहले की तरह खुलेंगे बाजार

लखनऊ। उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के चलते जहां सप्ताह में शनिवार व रविवार प्रदेश सरकार की तरफ से लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, लेकिन कुछ दिन पूर्व ही उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने शनिवार को बाजार खोलने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद उत्तरप्रदेश में बाजार सप्ताह में 6 दिन खुल रही थी, लेकिन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए रविवार के लॉकडाउन को भी समाप्त कर दिया है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में अब साप्ताहिक बंदी छोड़ अन्य सभी दिन बाजार खुलेंगे।
बताते चलें कि उत्तरप्रदेश में अनलॉक 4 (Unlock 4) चलते दो दिन के लॉकडाउन को ख़त्म किया गया था और इसी के क्रम में मंगलवार को प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर रविवार की साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को भी समाप्त कर दिया।
निर्देश जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में पूर्व की भांति ही प्रदेश में साप्ताहिक बंदी होगी। बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए है और कहा कि ‘दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ के प्रति लोगों को विशेष रूप से जागरूक करते हुए आर्थिक गतिविधियां संचालित कराई जाएं।
ये भी पढ़ें
कोरोनाकाल में एक और आफत की आहट, जम्मू-कश्मीर में तेजी से पिघल रहे हैं हिमनद