1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. This civic body is offering 60,000 rupee smartphones to boost Covid-19 vaccination
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 1 दिसंबर 2021 (17:10 IST)

कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने पर मुफ्त मिलेगा 60,000 रुपए का स्मार्टफोन, जानिए क्या है स्कीम

अहमदाबाद। अहमदाबाद नगर निगम लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए एक लकी ड्रॉ योजना लेकर आया है। इसमें घोषणा की गई है कि दूसरी खुराक ले चुके लोग इस योजना के पात्र होंगे और विजेता को 60,000 रुपए का स्मार्टफोन दिया जाएगा।
 
अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि 1 से 7 दिसंबर के बीच कोविड​​​​-19 निरोधक टीकों की दूसरी खुराक लेने वाले इस योजना के लिए पात्र होंगे और एक विजेता का नाम बाद में लकी ड्रॉ के माध्यम से घोषित किया जाएगा।
 
गुजरात में नगर निकाय समय-समय पर टीकाकरण के लिए पात्र लोगों को टीकों की दूसरी खुराक लेने के प्रति आकर्षित करने के लिए योजनाएं लेकर आता है ताकि 100 प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।
एएमसी ने पहले हजारों लाभार्थियों को विशेष रूप से शहर की झुग्गियों में रहने वाले लोगों को इस मकसद से एक लीटर खाद्य तेल के पैकेट वितरित किए थे।
 
एएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक शहर में 78.7 लाख लोगों को टीको की खुराक मिल चुकी है । इनमें से 47.7 लाख पहली खुराक जबकि 31 लाख लोग दूसरी खुराक ले चुके हैं ।
 
एएमसी ने कहा कि ऐसे लोग जिन्होंने दूसरी खुराक नहीं ली है अथवा एक भी खुराक नहीं ली है, उनके ऊपर उद्यान, चिड़ियाघर और संग्रहालयों जैसे सार्वजनिक स्थानों एवं निजी आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।
ये भी पढ़ें
Omicron का खौफ : 15 दिसंबर से नहीं शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, भारत सरकार ने टाला फैसला