Corona के नए Variant के बाद उत्तराखंड सीमा पर बढ़ाई सतर्कता, सभी जिलों को दिए जांच के निर्देश

एन. पांडेय| Last Updated: सोमवार, 29 नवंबर 2021 (20:21 IST)
देहरादून। और दक्षिण अफ्रीका में कोरोनावायरस (Coronavirus) का नया वैरिएंट मिलने के बाद उत्तराखंड में भी हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने के साथ ही अस्पतालों में भी पूरी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।
उत्तराखंड डीजी हेल्थ डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने सभी जिलों को निर्देश दिए कि राज्य के बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोविड जांच की जाए। अगर की पुष्टि होती है तो 14 दिनों तक क्वारंटाइन रखा जाए। उन्होंने बॉर्डर पर कोविड जांच के भी निर्देश दिए।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने निदेशक गढ़वाल और कुमाऊं के साथ ही सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने वायरस के नए स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए कड़े उपाय करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि सभी सीएमओ को बाहर से आए व्यक्तियों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के साथ ही सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश महानिदेशक ने दिए हैं।

इधर, ऊधमसिंह नगर जिले में कांगो से लौटे एक युवक व उसके परिवार के पांच लोगों की स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच कराई गई, जिसमें सभी निगेटिव मिले हैं। इसके बावजूद इन छह लोगों को फिलहाल आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इन्हें एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहना होगा। किसी भी तरह के लक्षण उभरने पर उनकी फिर से जांच की जाएगी।



और भी पढ़ें :