Corona के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका के लिए गर्व की बात : डोनाल्ड ट्रंप

Last Updated: गुरुवार, 21 मई 2020 (08:13 IST)
वॉशिंगटन। ने कहा है कि यह अमेरिका के लिए गर्व की बात है कि दुनिया में कोरोना (virus) के सबसे ज्यादा पुष्ट मामले उसके यहां हैं और इसका ये मतलब है कि अमेरिका ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कर रहा है।
अमेरिका में कोरोना वायरस के 15 लाख पुष्ट मामले हैं और 91000 लोगों की हुई है। इस तरह दुनिया में के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में ही आए हैं और यहीं पर सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने मंगलवार को कहा, जब हमारे पास काफी मामले हैं...एक हद तक मैं इसे बढ़िया मानता हूं कि हमारी जांच काफी अच्छी है।ट्रंप ने कोविड-19 महामारी के प्रसार के बाद पहली बार मंत्रिमंडल की बैठक की।

उन्होंने कहा, आप जब कहते हैं कि हम कोरोना के मामले में दुनिया में सबसे आगे हैं तो इसका मतलब है कि हमारे पास दूसरे की तुलना में अधिक जांच की सुविधा उपलब्ध है।

उन्होंने कहा, इसलिए अगर बहुत सारे मामले हैं तो...मैं इसे बुरी चीज नहीं मानता। एक तरह से मैं इसे अच्छी चीज के तौर पर देखता हूं क्योंकि इसका मतलब है कि हमारे यहां जांच की सुविधा बेहतर है।

ट्रंप ने कहा, इसलिए मेरे विचार से यह गर्व की बात है। निश्चित तौर पर यह एक सम्मान है।ट्रंप से एक सवाल पूछा गया था कि क्या वह खासकर लातिन अमेरिकी देशों, ब्राजील पर यात्रा पाबंदी लगाने का विचार कर रहे हैं।

संघीय एजेंसी रोग नियंत्रण केंद्र के मुताबिक अमेरिका में मंगलवार तक 1.26 करोड़ जांच हुई है। डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी ने राष्ट्रपति के बयानों की आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि अमेरिका में कोविड-19 के 15 लाख मामले नेतृत्व की पूरी नाकामी को दिखाता है।
बहरहाल, राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण वह लातिन अमेरिकी देशों से आवाजाही पर रोक लगाने का विचार कर रहे हैं। अमेरिका और रूस के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 271,000 मामले ब्राजील से आए हैं।(भाषा)


और भी पढ़ें :