कोरोना संकट के कारण मथुरा में बंद हुए मंदिरों के कपाट

पुनः संशोधित मंगलवार, 11 मई 2021 (00:16 IST)
मथुरा। के मथुरा जनपद में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विभिन्न मंदिरों के संचालकों ने स्वयं ही भक्तजनों के दर्शन के लिए के कपाट फिलहाल अलग-अलग समय तक के लिए बंद कर दिए हैं। मंदिर संचालन समिति के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।
मथुरा के विश्व प्रसिद्ध कृष्ण जन्म स्थान परिसर के सभी मंदिर आगामी 24 मई तक बंद रहेंगे तो यमुना किनारे राजाधिराज बाजार में स्थित ठा. द्वारिकाधीश मंदिर भी अब 20 मई तक बंद रहेगा और कमोबेश यही स्थिति वृन्दावन के ठा. बांके बिहारी एवं अन्य मंदिरों की भी है।

गौरतलब है कि गत वर्ष के दौरान जहां सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से लगातार मंदिरों को बंद रखने की हिदायतें दी जाती रही थीं, वहीं इस बार मंदिर के प्रबंधक एवं सेवायत पुजारी आदि स्वयं ही मंदिर में बढ़ती की संभावना के मद्देनजर सरकार के समान ही मंदिर बंदी के दिन बढ़ाते जा रहे हैं।
ALSO READ:
WHO को आशंका, वैक्सीन को भी चकमा दे सकता है का भारतीय वैरिएंट
मंदिरों के संचालन समिति के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कृष्ण जन्म स्थान के संभी मंदिर अब 24 मई तक बंद रहेंगे। वहीं ठा. द्वारिकाधीश मंदिर आगामी 20 मई तक बंद रहेगा। इसी प्रकार प्राचीन केशवदेव मंदिर भी 21 मई तक बंद रहेगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :