Corona virus : पश्चिम बंगाल में स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद, राजनीतिक दलों से सहयोग की अपील

पुनः संशोधित सोमवार, 16 मार्च 2020 (19:36 IST)
कोलकाता। कोरोना (virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए में बोर्ड की परीक्षाओं को संपन्न कराने वाले स्कूल और कॉलेजों को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं और इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले सरकारी, अर्धसरकारी और निजी संगठनों के कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। महामारी से लड़ने के लिए सभी राजनीतिक दलों से कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने का आग्रह किया गया है।
राज्य चुनाव विभाग ने नगर एवं पालिका चुनाव को टालने पर विचार करने के लिए सभी राजनीतिक दलों की आज बैठक बुलाई है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को सरकारी एवं निजी समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को 16 से 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, इन दिनों चल रही परीक्षाएं जारी रहेंगी। तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को यहां जारी एक बयान में पूरे राज्य में नगर एवं नगर पालिका चुनावों को टालने की मांग की थी।

पार्टी ने इस मौके पर कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हुई महामारी से लड़ने के लिए सभी राजनीतिक दलों से कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने का आग्रह किया था। भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भी इस मौके पर लोगों की भलाई के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :