Reliance Foundation मुंबई मुफ्त में लगाएगा 3 लाख टीके

Last Updated: सोमवार, 2 अगस्त 2021 (15:53 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। मुंबई में रह रहे आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर समुदायों को 3 लाख टीके मुफ्त लगाएगा। मुंबई के 50 से अधिक स्थानों पर 'म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ ग्रेट मुंबई' (एमसीजीएम) के सहयोग से सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ये फ्री टीके लगाएगा। इस फ्री वैक्सीनेशन अभियान का लाभ धारावी, वर्ली, वडाला, कोलाबा, प्रतीक्षा नगर, कमाठीपुरा, मानखुर्द, चेंबूर, गोवंडी और भांडुप के वंचित लोगों को मिलेगा।
ALSO READ:

कोरोना से जंग में भारत को लगा झटका, जॉनसन एंड जॉनसन ने वापस लिया ट्रायल का आवेदन

सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल, मुंबई के चुनिंदा स्थानों पर टीकाकरण अभियान के लिए अत्याधुनिक मोबाइल वाहन यूनिट तैनात करेगा जबकि एमसीजीएम और बेस्ट इस अभियान के लिए बुनियादी ढांचा और लॉजिस्टिक सपोर्ट देंगे। यह पहल मुंबई में सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल की नियमित स्वास्थ्य आउटरीच प्रोग्राम पर आधारित है, जो मोबाइल मेडिकल वैन और चिकित्सा इकाइयों के माध्यम से आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर आबादी की प्राथमिक स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करती है। यह टीकाकरण कार्यक्रम रिलायंस फाउंडेशन के 'मिशन वैक्सीन-सुरक्षा' पहल का हिस्सा है और अगले 3 महीनों तक इसे चलाया जाएगा। आने वाले कुछ महीनों में देशभर के वंचित समुदायों के लिए भी इस पहल के तहत टीके लगाए जाएंगे।


रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता एम. अंबानी ने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन कोविड-19 महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में हर कदम पर देश के साथ खड़ा है। लोगों को वायरस से बचाने के लिए सामूहिक टीकाकरण एकमात्र और सबसे बड़ा हथियार है। हर भारतीय को जल्द से जल्द टीकाकरण की सुविधा मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए हम हरसंभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुझे विश्वास है कि हम साथ मिलकर इस चुनौतीपूर्ण समय का सामना कर सकेंगे।
इस महामारी की शुरुआत से ही रिलायंस फाउंडेशन कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ खडा है। पिछले 16 महीनों में रिलायंस फाउंडेशन ने नीता एम. अंबानी के नेतृत्व में बहुत से अभियान चलाए हैं। मिशन वैक्सीन-सुरक्षा के तहत रिलायंस के कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों और आश्रितों को 10 लाख से अधिक कोविड-19 वैक्सीन दी गई हैं। अब तक सभी पात्र कर्मचारियों में से 98% से अधिक को कोविड-19 वैक्सीन की कम सेकम एक डोज लग चुकी है। मुंबई और देशभर में आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर समुदायों के लिए इस मिशन का विस्तार रिलायंस फाउंडेशन की प्रतिबद्धता और उसके 'वी केयर' के वादे को रेखांकित करता है।



और भी पढ़ें :