पंजाब में ईद पर नमाज के लिए उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

Last Updated: शुक्रवार, 14 मई 2021 (10:38 IST)
अमृतसर। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच के अमृतसर में शुक्रवार को पर के लिए उमड़ी भीड़ पड़ी। इस दौरान की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।
सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों के नमाज पढ़ने की तस्वीरें जमकर वायरल हुई।
कई लोगों ने कोरोना काल में लोगों की इस लापरवाही पर कड़ी नाराजगी भी जताई।

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट में अमृतसर की जामा मस्जिद खैरुद्दिन में बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ते दिखाई दे रहे हैं। मस्जिद में इतनी भीड़ है कि पांव रखने की भी जगह नहीं है।

इंदौर में गाइडलाइंस का पालन : कोरोना महामारी के कारण जुम्मे (शुक्रवार) को मीठी ईद पर इंदौर में मुस्लिम परिवारों ने गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने घरों में नमाज पढ़ी और मोबाइल या फोन पर ही बधाई स्वीकार की और दी भी। यह दूसरा मौका है, जब मीठी ईद के मौके शहर की मस्जिदों में सामूहिक तौर पर नमाज अता नहीं हो पाई। तय अनुमति के हिसाब से ही नमाज पढ़ी गई।

राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी ईद की बधाई : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने आपसी भाईचारे के त्योहार ईद उल फितर की देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच आज देश के विभिन्न हिस्सों में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 3,43,144 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,40,46,809 हो गई। वहीं, संक्रमण से 4000 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या अब 2,62,317 है।



और भी पढ़ें :