लॉकडाउन के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप

पुनः संशोधित मंगलवार, 14 अप्रैल 2020 (16:19 IST)
नई दिल्ली। के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि की जांच के लिए जरूरी किट खरीदने में विलंब किया गया जिस कारण आज देश में किट की कमी है और जांच की स्थिति के मामले में दूसरे देशों के मुकाबले भारत बहुत पीछे रह गया है।


उन्होंने ट्वीट किया कि भारत ने जांच किट खरीदने में देरी की और अब इनकी भारी किल्लत है। गांधी ने कहा कि भारत में 10 लाख की आबादी पर 149 लोगों की जांच हुई है। इससे हम लाओस (157), नाइजर (182) और होंडुरास (162) जैसे देशों के समूह में शामिल हैं।'
उन्होंने कहा, ' बड़े पैमाने पर जांच इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण है। फिलहाल इस मामले में हम कहीं नजर नहीं आ रहे।'

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कोरोना जांच तेज नहीं होने का आरोप लगाते हुए राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि मैंने उप्र के मुख्यमंत्रीजी को पत्र लिखकर जांच की संख्या बढ़ाने का आग्रह किया था। राज्य में होने वाली मौतों में 5 की कोरोना जांच रिपोर्ट मौत के बाद आई।' प्रियंका ने दावा किया, 'जांच की व्यवस्था अभी भी बहुत लचर है। जांच की व्यवस्था को तेज व व्यवस्थित करिए। ज्यादा से ज्यादा जांचें ही हमें सही तस्वीर दे सकती हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :