केजरीवाल ने दी नववर्ष की शुभकामनाएं, कहा- वैक्सीन आने तक कोरोना से रहो सावधान

पुनः संशोधित शुक्रवार, 1 जनवरी 2021 (14:55 IST)
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद ने दिल्ली निवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए आने तक उनसे सावधानी बरतने की अपील की है।

सीएम ने जनता की सेवा करने वाले कोरोना वारियर्स, डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मियों और सभी सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं को सलाम किया।


उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में दिल्ली के मजबूत मेडिकल सिस्टम ने पूरी दुनिया के सामने कई उदाहरण पेश किए और दिखाया कि हम दुनिया के विकसित देशों से कम नहीं हैं। इस दौरान दिल्ली ने कई ऐसे काम किए, जिनको बाद में दूसरे कई देशों और कई सरकारों ने अनुसरण किया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को नव वर्ष की शुभकामना देते हुए कहा कि गुजरा साल न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए काफी मुश्किलों से भरा रहा।
पूरी दुनिया ने मानव जाति की सबसे बड़ी महामारी कोरोना का सामना किया। मैं सलाम करता हूं अपने को, डॉक्टर्स को, नर्सेज को, मेडिकल स्टाफ को, पुलिसकर्मियों को, सफाई कर्मियों को, सभी सामाजिक - धार्मिक संस्थाओं को, आप सभी बेहद कठिन परिस्थितियों में जनता की सेवा में डटे रहे।

महामारी के इस मुश्किल दौर में दिल्ली के मजबूत मेडिकल सिस्टम ने पूरी दुनिया के सामने कई उदाहरण पेश किए। दिल्ली ने दिखा दिया कि हम दुनिया के विकसित देशों से कम नहीं हैं।


सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली ने बहुत से ऐसे काम किए, जिनको बाद में दूसरे कई देशों और कई सरकारों ने फॉलो (अनुसरण) किया, लेकिन अभी सिर्फ यह साल गया है, कोरोना नहीं गया। हमें सावधानी बरतनी है। कोरोना से बचने के नियमों का पालन करना है।

उन्होंके कहा कि उम्मीद है कि जल्द ही भारत में भी वैक्सीन आएगी। सबकुछ फिर से सामान्य होगा, लेकिन तब तक अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें। यह नया साल नई उम्मीदों को लेकर आया है। आप सब लोग खुश रहें, स्वस्थ रहें, खूब तरक्की करें। नए साल की आप सब को ढेर सारी शुभकामनाएं।



और भी पढ़ें :