1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Kejriwal on corona cases in Delhi
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 12 अप्रैल 2022 (15:37 IST)

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर केजरीवाल की नजर, कहा- घबराने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है और फिलहाल घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।
 
दिल्ली में सोमवार को कोविड महामारी की संक्रमण दर बढ़कर 2.70 फीसदी पहुंच गई जो पिछले दो महीनों में सबसे ज्यादा है। इससे राजधानी में कोविड के फिर से फैलने को लेकर चिंता बढ़ गई है। दिल्ली में 5 फरवरी को संक्रमण दर 2.87 फीसदी थी।
 
केजरीवाल ने कहा कि हम स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं। अभी घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है। हम स्थिति के मुताबिक, सभी जरूरी कदम उठाएंगे।
 
इससे एक दिन पहले सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि दिल्ली सरकार कोविड की स्थिति पर नज़र रख रही है और जब तक कोरोना वायरस के नए चिंताजनक स्वरूप का पता नहीं चलता, तब तक फिक्र की कोई बात नहीं है।
 
जैन ने कहा था कि दिल्ली में दैनिक मामले 100-200 के बीच आ रहे हैं। हम अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज़ों पर नज़र रख रहे हैं, और इनकी संख्या कम हो रही है। फिलहाल संक्रमण दर पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।
ये भी पढ़ें
आखिर कितने सुरक्षित है ‘भारत में रोपवे’, डिजास्‍टर मैनेजमेंट एक्‍सपर्ट ने बताया कैसे रूकेंगे ‘मौत के हादसे’