80 देशों के दूत 9 दिसंबर को करेंगे Covid 19 का टीका बनाने वाली कंपनियों का दौरा

Last Updated: शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020 (21:37 IST)
हैदराबाद। करीब 80 देशों के राजदूत और उच्चायुक्त कोविड-19 टीके पर काम कर रही कंपनियों (भारत बायोटेक और बीई लिमिटेड) का दौरा करने के लिए को यहां आएंगे। यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को मुख्य सचिव (तेलंगाना) सोमेश कुमार ने इस उच्चस्तरीय यात्रा के सिलसिले में प्रोटोकॉल प्रमुख नागेश सिंह एवं राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और किए जाने वाले इंतजामों के बारे में चर्चा की।
ALSO READ:
एस्ट्राजेनेका का Corona टीका पूरी तरह सुरक्षित : सीरम
विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य सचिव ने बताया कि ये गणमान्य लोग भारत बायोटेक और बायोलोजिकल ई लिमिटेड आएंगे, जो देश में कोविड-19 टीके पर काम कर रही हैं। उन्होंने अधिका रियों से उनकी यात्राओं के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अभेद्य इंतजाम करने को कहा है।
विज्ञप्ति के अनुसार मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न सुविधाओं से लैस 5 बस और 1 विशेष मेडिकल टीम को विदेशी दूतों के लिए लगाया जाएगा। उनका यह भी कहना कि टीके के उत्पादन एवं आपूर्ति में राज्य की क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रस्तुति भी पेश की जाएगी जिसमें फार्मा सिटी और जिनोम वैली भी शामिल होगा। विदेश मंत्रालय देश में चल रही अहम अनुसंधान एवं विकास गतिविधियों से विदेशी दूतों को अवगत कराने के लिए इन राजदूतों और उच्चायुक्तों की यात्रा करा रहा है। (भाषा)



और भी पढ़ें :