दिल्ली सरकार का दावा, 1.34 करोड़ Vaccine का दिया था आर्डर, केंद्र ने दी 3.5 लाख की अनुमति

पुनः संशोधित सोमवार, 10 मई 2021 (21:11 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दावा किया कि आप सरकार ने मई में राष्ट्रीय राजधानी के लिए कोरोनावायरस (Coronavirus) टीके की 1.34 करोड़ खुराक का विनिर्माताओं को आर्डर दिया था, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने मात्र 3.5 लाख खुराक की अनुमति दी है।
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सिसोदिया ने दावा किया कि कि भाजपा झूठ की राजनीति कर रही है और पर बस 5.5 लाख खुराक का आर्डर देने का झूठा आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि अप्रैल में जब केंद्र ने तय किया कि राज्य टीका विनिर्माताओं को सीधे आर्डर दे सकते हैं तो अरविंद केजरीवाल सरकार ने 18 से 44 साल उम्र के लोगों के लिए 1.34 करोड़ खुराक का आर्डर दिया।
ALSO READ:
WHO को आशंका, वैक्सीन को भी चकमा दे सकता है का भारतीय वैरिएंट
उन्होंने दावा किया, (लेकिन) बाद में ने एक पत्र लिखकर हमसे कहा कि हमें मई में बस करीब साढ़े तीन लाख खुराक ही मिल सकती हैं।सिसोदिया ने यह कहते हुए भाजपा को निशाना बनाया कि जब देश में लोग मर रहे थे, तब उसकी सरकार विदेश में टीके बेच रही थी।
उन्होंने भाजपा पर की दूसरी लहर के बीच कुंभ मेले का आयोजन करने एवं विधानसभा चुनाव कराने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र को राज्य सरकारों को देने के बजाय विदेशों में टीके बेचने में अधिक रुचि है।(भाषा)



और भी पढ़ें :