पंजाब में 10 जुलाई तक बढ़ी कोरोना से जुड़ी पाबंदियां, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे बार और पब

punjab chief minister amarinder singh
पुनः संशोधित मंगलवार, 29 जून 2021 (18:52 IST)
हमें फॉलो करें

की दूसरी लहर के बाद अब देश में रोजाना मिलने वाले कोरोना संक्रमित मामलों में कमी आ रही है। ये अच्छी खबर अभी आई ही थी, कि अब कोरोना वायरस के ने एक भार फिर लोगों के बीच खौफ बढ़ा दिया है। हाल ही में खबर आई है कि पंजाब में डेल्टा वेरिएंट का खतरा बढ़ रहा है। इसको देखते हुए अब पंजाब के सीएम ने राज्य में कोरोना पाबंदियों को 10 जुलाई तक बढ़ाने का ऐलान किया है।


हालांकि, इसके साथ ही कुछ रियायतों का भी ऐलान किया गया है। 1 जुलाई से पंजाब में बार, पब्स, और अहाता 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। इस बात की जानकारी पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में दी गई।


पंजाब में कौशल विकास केंद्रों और विश्वविद्यालयों को भी वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेने वाले कर्मचारियों और छात्रों के लिए सशर्त खोलने की अनुमति दे दी गई है। आइलेट्स कोचिंग संस्थानों को पहले ही खोलने की छूट दी जा चुकी है, लेकिन कर्मचारियों और छात्रों को भी कम से कम टीके की एक खुराक लेनी होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि, पंजाब में बीते दिन कोरोना वायरस के 271 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,95,136 हो गई, जबकि 18 और मरीजों की इस संक्रमण से मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 16,011 हो गई है।


कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड के सक्रिय मामलों में कुल गिरावट के साथ पॉजीटिविटी दर 1% से कम होने पर संतोष जताया। कहा कि, कुछ जिलों में पॉजीटिविटी दर अभी भी 1% अधिक बनी हुई है। इसके अलावा, डेल्टा प्लस वेरियंट भी चिंता का विषय है। इसके कारण प्रतिबंधों को जारी रखना जरुरी हो गया है।



और भी पढ़ें :