Corona के लिए एक लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज दे केंद्र, कांग्रेस की मांग

पुनः संशोधित शनिवार, 4 अप्रैल 2020 (17:10 IST)
नई दिल्ली। ने शनिवार को से आग्रह किया कि कोरोना वायरस (Corona virus) संकट से निपटने के लिए राज्यों के लिए एक लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाए और उन्हें जीएसटी के बकाए का भुगतान भी किया जाए।
पार्टी प्रवक्ता ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों एवं राजनीतिक दलों को साथ ले और आम सहमति बनाए।

उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से कहा, कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य सरकारें अग्रिम पंक्ति में खड़ी हैं। इस संदर्भ में नीति एवं निर्णयों का क्रियान्वयन उनके द्वारा किया जा रहा है। हम केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि राज्य सरकारों को इस लड़ाई में और मजबूत बनाया जाए।

सुप्रिया ने कहा, राज्य सरकारों के पास धन और संसाधन की कमी है। हमारी मांग है कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों के लिए एक लाख करोड़ रुपए के कोरोना आर्थिक पैकेज की घोषणा करे। उन्होंने केंद्र से यह आग्रह भी किया कि राज्यों को जीएसटी के बकाए के 42 हजार करोड़ रुपए तत्काल जारी किए जाए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, राज्यों के पास कर्ज देने की क्षमता बहुत सीमित है। रिजर्व बैंक राज्य सरकारों के लिए ऐसी व्यवस्था करे, ताकि उन्हें कम दर अथवा शून्य प्रतिशत की ब्याज पर कर्ज मिल सके। उन्होंने यह आग्रह किया, इस लड़ाई को कोई सरकार या दल अकेले नहीं लड़ सकता। केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों एवं राजनीतिक दलों को साथ ले और आम सहमति बनाए।



और भी पढ़ें :