गौतम बुध नगर (नोएडा) में जिलाधिकारी के बाद सीएमओ को पद से हटाया

अवनीश कुमार| Last Updated: गुरुवार, 2 अप्रैल 2020 (13:04 IST)
लखनऊ। में (Corona virus) को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही करने वाले अधिकारियों को माफ करने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जिसके चलते पहले (नोएडा) के जिलाधिकारी को हटाया गया तो अब गौतम बुध नगर के सीएमओ पर कार्रवाई करते हुए नए सीएमओ की तैनाती कर दी है जिसको लेकर जिले में अन्य अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पूर्व गौतम बुध नगर में निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी इस दौरान कोरोना वायरस की तैयारियों को लेकर बरती जा रही लापरवाही को लेकर बेहद नाराज हुए थे।जिसके चलते समीक्षा बैठक के ठीक बाद गौतमबुध नगर के जिलाधिकारी ने शासन को पत्र भेजकर 3 महीने की छुट्टी मांगी थी जिसको लेकर उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गौतम बुध नगर के जिलाअधिकारी पद से हटाकर उनके स्थान पर सुहास एलवाई को भेजा गया था।

इसी के मद्देनजर आज करोना संक्रमण पर कोई प्रभावी रोकथाम न लगा पाने में नाकाम डॉ. अनुराग भार्गव को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के पद से हटाकर उनके सभी वित्तीय अधिकार ले लिए गए हैं और उनकी जगह पर परिवार कल्याण महानिदेशालय में तैनात संयुक्त निदेशक डॉ. एपी चतुर्वेदी को सीएमओ पद का दायित्व सौंपते हुए उन्हें संबंधित वित्तीय अधिकार दिए गए हैं।

इसकी पुष्टि करते हुए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि डॉ. अनुराग भार्गव को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपना कार्यभार तत्काल डॉक्टर एपी चतुर्वेदी को सौंपे।

पहले जिलाधकारी और अब सीएमओ को ऊपर हुई कार्रवाई के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों की मानें तो अभी जिले के कई और अधिकारियों पर मुख्यमंत्री कार्रवाई कर सकते हैं।
CMO, Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, Gautam Budh Nagar, Corona Virus, Lockdown, Noida, Covid-19 सीएमओ



और भी पढ़ें :