विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर योगी का बड़ा ऐलान, कोरोना से दिवंगत पत्रकारों की की जाएगी आर्थिक मदद...

अवनीश कुमार| Last Updated: रविवार, 30 मई 2021 (13:03 IST)
लखनऊ। के ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर (Coronavirus) के दौरान दिवंगत पत्रकारों के परिवारों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है और उन्होंने जल्द से जल्द उत्तर प्रदेश सूचना विभाग को दिवंगत पत्रकारों का ब्यौरा जुटाने के लिए निर्देश दिए हैं।
इस फैसले की जानकारी मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार सचिव मृत्युंजय कुमार ने ट्विटर के माध्यम दी है। बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के दौरान कई साथी संक्रमण की चपेट में आ गए थे और इलाज के दौरान कई पत्रकारों का निधन भी हो गया था और उनके परिजनों के सामने भरण-पोषण की मुश्किल आ गई थी।

जिसको लेकर लगातार दिवंगत पत्रकारों को भी कंपनसेशन देने की मांग कई उठा रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार पत्रकार संगठनों के द्वारा उठाई जा रही मांग का संज्ञान लेते हुए कोरोना काल में कवरेज के दौरान संक्रमण की चपेट में आए और इलाज के दौरान जिनका निधन हो गया।

ऐसे दिवंगत पत्रकारों के परिवार के लिए योगी सरकार ने 10 लाख रुपए देने का फैसला किया है। योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का पत्रकार संगठनों ने स्वागत किया है।

क्या बोले मुख्यमंत्री
के
मीडिया सलाहकार :
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार सचिव मृत्युंजय कुमार ने बताया कि हिंदी पत्रकारिता दिवस पर मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना के शिकार दिवंगत पत्रकारों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के निर्देश दिए हैं।



और भी पढ़ें :