मध्य प्रदेश : CM शिवराज बोले, घर-घर सर्वे कर जहां कोरोना है उसे वहीं समाप्त कर दें...

पुनः संशोधित मंगलवार, 4 मई 2021 (01:20 IST)
भोपाल। के ने कहा है कि हमें घर-घर सर्वे कर कोरोनावायरस (Coronavirus) को जहां है वहीं समाप्त कर देना है। कोरोना को बिल्कुल भी फैलने नहीं देना है।
सर्वे के दौरान जो मरीज सर्दी, जुखाम, बुखार, खांसी के पाए जाते हैं, उनकी जांच, चिकित्सा परामर्श दिए जाने के साथ ही तुरंत मेडिकल किट देकर उनका इलाज प्रारंभ कराया जाए। चौहान आज निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किल कोरोना अभियान संबंधी बैठक ले रहे थे।

उन्होंने निर्देश दिए कि अभियान के संचालन के लिए हर गांव, मोहल्ले में टीम गठित की जाए, जिसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों आदि को जोड़ा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि अभियान के अंतर्गत प्रत्‍येक मरीज को मेडिकल किट अनिवार्य रूप से दी जाए। दवाओं की कमी नहीं आए, यह सुनिश्चित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नगरों एवं ग्रामों में लोगों को कोरोना संबंधी परामर्श देने, स्वास्थ्य जांच आदि के लिए कोरोना सहायता केंद्र भी बनाए जाएं। इनके माध्यम से मरीजों को मेडिकल किट आसानी से मिल सके।
ALSO READ:
से निपटने के लिए कितना तैयार है आपका घर, जानिए 8 जरूरी बातें
अभियान के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य आयुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि किल कोरोना अभियान के प्रदेश के सभी ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में घर-घर सर्वे किया जा रहा है। अभी तक लगभग 40 प्रतिशत सर्वे पूरा कर लिया गया है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :