गुजरात में 1 मार्च से निजी अस्पतालों में लगवा सकते हैं सशुल्‍क Corona टीका

पुनः संशोधित शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (21:42 IST)
अहमदाबाद। में कोरोनावायरस (Coronavirus) टीका लगवाने के लिए योग्य व्यक्ति 1 मार्च से शुरू हो रहे दूसरे चरण के के दौरान 522 निर्धारित निजी अस्पतालों में 250 रुपए भुगतान कर टीके की एक खुराक ले सकते हैं। राज्य सरकार ने शनिवार को यह घोषणा की।
उप मुख्यमंत्री एवं राज्य के स्वास्थ्य विभाग का भी प्रभार संभाल रहे नितिन पटेल ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति और पहले से किसी अन्य बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग राज्य में 2,000 से अधिक सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क टीका लगवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आरोग्य योजना और राज्य सरकार की ‘मा वात्सल्य योजना’ के तहत सूचीबद्ध किए गए निजी अस्पतालों में प्रति खुराक 250 रुपए भुगतान कर टीका लगवाया जा सकता है, जिसमें टीके की कीमत 150 रुपए और अन्य शुल्क के तौर पर 100 रुपए लिए जाएंगे।

पटेल ने कहा कि राज्य सरकार, इन योजनाओं के तहत सूचीबद्ध सरकारी और निजी अस्पतालों को टीके की आपूर्ति करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के टीके फिलहाल खुला बाजार में उपलब्ध नहीं होंगे।

गुजरात में कोरोनावायरस के नए मामलों में क्रमिक रूप से वृद्धि हो रही है। राज्य में 26 फरवरी को संक्रमण के 460 नए मामले सामने आने के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,69,031 हो गई।(भाषा)



और भी पढ़ें :