एएमयू के एक और शिक्षक की कोरोना संक्रमण से मौत

Last Updated: सोमवार, 17 मई 2021 (16:43 IST)
अलीगढ़ (यूपी)। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में से रविवार को एक वरिष्ठ की हो गई। विश्वविद्यालय के एक प्राचार्य ने इसकी जानकारी दी। एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. शाहिद अली सिद्दीकी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर फार्माकोलॉजी विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रोफेसर मोहम्मद नासिरुद्दीन (55) का निधन हो गया।
ALSO READ:
100 साल की बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, फिर मनाया जन्मदिन...

उन्होंने बताया कि वे पिछले 2 सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे। एएमयू के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने कहा कि प्रो. नासिरुद्दीन के निधन से शिक्षक समुदाय को बहुत नुकसान पहुंचा है। गौरतलब है कि नासिरुद्दीन के निधन के साथ ही एएमयू में कोरोना संक्रमण से मरने वाले शिक्षकों की संख्या (सेवानिवृत्त और कार्यरत दोनों को मिलाकर) 39 पहुंच गई है। इनमें 18 वर्तमान शिक्षक थे जबकि 21 सेवानिवृत्त। ये सभी शिक्षक कोरोना या कोरोना संक्रमण से मिलते-जुलते लक्षणों से पीड़ित थे।

रविवार देर शाम एएमयू के छात्रों ने परिसर में कोरोना के कारण निधन हुए शिक्षकों को श्रद्धांजलि देने के लिए मोमबत्ती जलाकर शांति जुलूस निकाला। छात्र नेता जेद शेरवानी ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को एक ज्ञापन देकर मांग की कि परिसर में शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों के लिए अलग से विशेष टीकाकरण शिविर लगवाया जाए। उन्होंने कहा कि हम टीकाकरण अभियान का समर्थन करते हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :