Corona के खिलाफ 15 हजार करोड़ रुपए का पैकेज नाकाफी : अमरिंदर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020 (17:14 IST)
नई दिल्ली। के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि (Corona virus) के खिलाफ केंद्र की ओर से राज्यों के लिए तय का पैकेज नाकाफी है और ऐसे में मोदी सरकार को प्रदेश सरकारों को पर्याप्त देनी चाहिए।
उन्होंने यह भी बताया कि 15 अप्रैल से किसानों को फसलों की कटाई के लिए में ढील दी जाएगी और इसमें सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा।

सिंह ने वीडियो लिंक के माध्यम से कहा, हमने पहले लॉकडाउन किया और बाद में कर्फ्यू लगाया। फिर लोगों तक जरूरी वस्तुओं को पहुंचाने की व्यवस्था की। हमारे लोग हर मोहल्ले में पहुंचकर जरूरी वस्तुएं मुहैया करा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले शुरू होने के बाद बड़ी संख्या में लोग विदेश से पंजाब में आए। हमने स्क्रीनिंग की और लोगों को पृथक रखा। अब ज्यादातर लोग पृथक वास से बाहर आ चुके हैं। उन्होंने कहा, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं। हम ने 132 मामलों की पुष्टि है। 11 लोगों की मौत हुई है। कुल 2877 लोगों की जांच हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चार चरणों में तैयारी कर रहे हैं। पहले चरण में 2 हजार बेड और उपकरण, दूसरे चरण में 10 हजार बेड एवं उपकरण, तीसरे चरण में 30 हजार बेड एवं उपकरण, चौथे चरण में एक लाख बेड एवं उपकरण की व्यवस्था होगी।
उन्होंने कुछ विशेषज्ञों का हवाला देते हुए कहा कि स्थिति भयावह हो सकती है और इसको लेकर तैयारी करनी होगी। की ओर से दिए जा रहे पैकेज के बारे में पूछे जाने पर अमरिंदर ने कहा, 15 हजार करोड़ रुपए पर्याप्त नहीं हैं। 1.30 अरब की आबादी में यह कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, राज्यों की स्थिति ऐसी स्थिति नहीं है, वो अकेले लड़ सकें। केंद्र को उनकी पूरी मदद करनी चाहिए। (भाषा)


और भी पढ़ें :