Rahul Gandhi ने केंद्र पर साधा निशाना, ट्वीट में लिखा, 'देश को PM आवास नहीं, सांस चाहिए'

पुनः संशोधित रविवार, 9 मई 2021 (21:14 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच परियोजना के तहत निर्माण कार्य जारी रखने को लेकर केन्द्र पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि देश को प्रधानमंत्री आवास नहीं, सांस चाहिए।
ALSO READ:
सीतापुर जेल से लखनऊ मेदांता अस्पताल शिफ्ट हुए कोरोना पॉजिटिव आजम खान और अब्दुल्ला
सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के तहत नए त्रिकोणीय संसद भवन, एक साझा केन्द्रीय सचिवालय, राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट के बीच तीन किलोमीटर लंबे राजपथ का सौंदर्यीकरण और प्रधानमंत्री तथा उपराष्ट्रपति के नए आवासों का निर्माण किया जाना है।
दिल्ली में जारी लॉकडाउन के दौरान सरकार ने मजदूरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए अपनी इस महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत होने वाले निर्माण कार्य को 'आवश्यक सेवाओं' की श्रेणी में रखा है।

गांधी ने ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने के लिए कतारों में लगे लोगों और राजपथ पर सेंट्रल विस्टा के तहत चल रहे निर्माण कार्य की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'देश को प्रधानमंत्री आवास नहीं, सांस चाहिए। कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच विभिन्न राज्य ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना कर रहे हैं।
गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस केन्द्र सरकार से सेंट्रल विस्टा परियोजना को रोकने और देश की चिकित्सा व्यवस्था में सुधार को प्राथमिकता देने की मांग रही है। विपक्षी दल ने परियोजना को 'आवश्यक सेवा' में रखे जाने की भी आलोचना की है और सरकार पर गलत प्राथमिकताएं तय करने का आरोप लगाया है।
गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ग्रामीण इलाकों में महामारी तेजी से फैल रही है। उन्होंने ट्वीट किया, 'शहरों के बाद, अब गांव भी परमात्मा पर निर्भर।'
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में रविवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 4,03,738 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,22,96,414 हो गई। इसके अलावा महामारी से 4,092 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 2,42,362 हो गई है। (भाषा)



और भी पढ़ें :