मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. 54 prisoners in Uttar Pradesh's Banda jail, Corona infected
Written By
Last Updated: रविवार, 6 सितम्बर 2020 (15:09 IST)

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में 54 कैदी हुए Corona संक्रमित

बांदा (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश के बांदा की जिला कारागार में बंद 54 कैदियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। चिकित्सा अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। करीब 500 कैदियों की जांच पड़ताल की जा चुकी है और अभी इतने ही कैदियों की जांच बांकी है।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉक्टर एनडी शर्मा ने रविवार को बताया कि बांदा कारागार (जेल) में बंद 54 कैदी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि करीब 500 कैदियों की जांच पड़ताल की जा चुकी है और अभी इतने ही कैदियों की जांच बांकी है।

सीएमओ ने बताया कि शनिवार को जिले में कुल 96 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस समय संक्रमण के 230 मामले उपचाराधीन हैं, संक्रमण से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुजफ्फरनगर में Corona से मरने वालों की संख्या 31 हुई : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में कोविड-19 से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 31 तक पहुंच गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि दो दिन पहले जिला जेल के अधीक्षक और उनके पिता के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उन्होंने बताया कि जेल अधीक्षक के पिता की शनिवार शाम बेगराजापुर में मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 31 हो गई है।(भाषा)