अमेरिका में हर 5 में से 1 कैदी कोरोनावायरस से संक्रमित, अब तक 1700 की मौत

Last Updated: शुक्रवार, 18 दिसंबर 2020 (21:43 IST)
लिटिल रॉक (अमेरिका)। अमेरिका में हर 5 में से 1 कैदी को से पाया गया है, जो दर सामान्य आबादी की तुलना में 4 गुना अधिक है। एसोसिएटेड प्रेस और मार्शल प्रोजेक्ट द्वारा एकत्र आंकड़ों के अनुसार कुछ राज्यों में आधे से अधिक कैदी संक्रमित हो गए हैं।
ALSO READ:
अमेरिका में भारी बर्फबारी, कोरोना टीकाकरण अभियान पर पड़ सकता है असर
महामारी के फैले हुए 10 महीने हो चुके हैं और अब अमेरिका में लंबे समय से प्रतीक्षित कोविड-19 टीके लगने शुरू हो गए हैं। कम से कम 2,75,000 कैदी संक्रमित हुए हैं जिनमें से 1,700 से अधिक की मृत्यु हो गई है और जेलों में वायरस के प्रसार के कम होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है। इस सप्ताह जेलों में संक्रमण के नए मामले अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।
न्यूयॉर्क के राइकर्स द्वीप जेल परिसर के पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी होमर वेंटर्स ने कहा कि यह संख्या वास्तविक संख्या से बहुत कम है। वेंटर्स ने अदालत के आदेश पर कोविड-19 की स्थिति जानने के लिए देशभर में एक दर्जन से अधिक जेलों का निरीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी जेलों में जाता हूं, जहां काफी कैदी बीमार हो रहे हैं। वहां न तो न उनकी सही ढंग से जांच होती है, बल्कि उन्हें देखभाल सुविधाएं भी नहीं मिलती है इसलिए वे ज्यादा बीमार हो जाते हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :