1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. कार न्यूज़
  4. toyota cng cars in india glanza cng urban cruiser hyryder cng ready
Written By
Last Updated : गुरुवार, 10 नवंबर 2022 (17:31 IST)

Toyota ने भी लॉन्च कर दी धाकड़ CNG कार, माइलेज सुनकर फटी रह जाएंगी आखें, हाइराइडर की भी है पूरी तैयारी, जानिए कीमत

Toyota किर्लोस्कर मोटर ने ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर हाइडराइडर के नए एडिशन पेश करने के साथ सीएनजी श्रेणी में कदम रखने की घोषणा की है। हालांकि कंपनी ने अर्बन क्रूजर हाइडराइडर के सीएनजी मॉडल की कीमत का खुलासा नहीं किया। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के बिक्री और रणनीति विपणन के एसोसिएट उपाध्यक्ष अतुल सूद ने कहा कि ग्राहक केंद्रित होने के नाते कंपनी उपभोक्ताओं के हित को सबसे आगे रखने में विश्वास करती है। 
 
उन्होंने कहा कि टोयोटा में हमारा लक्ष्य हमेशा ग्राहकों की आकांक्षाओं पर ध्यान देते हुए अपने ग्राहकों को सबसे व्यवहार्य उत्पाद और सेवाएं प्रदान करके बाजार की जरूरतों को पूरा करना रहा है।
 
कंपनी ने कहा कि ग्लैंजा के 2 सीएनजी मॉडल की कीमत क्रमश: 8.43 लाख रुपए और 9.46 लाख रुपए है। 
कैसा है इंजन : टोयोटा इंडिया ने Glanza E-CNG के पावरट्रेन में 1.2-लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन को दिया गया है। इस इंजन के बारे में दावा किया गया है कि यह 30.61km प्रति किलोग्राम का ARAI सर्टिफाइड माइलेज देता है। साथ ही यह इंजन बाई-फ्यूल सीएनजी वर्जन 77 बीएचपी जनरेट करता है। बाजार में पहले से मौजूद पेट्रोल-ओनली मॉडल 88.5bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है।
 
लुक भी है बेहतरीन : लुक और डिजाइन के मामले में टोयोटा की नई CNG कार में एलईडी प्रोजेक्ट हेडलैंप, ट्विन एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, वाइड ट्रैपेज़ॉइडल लोअर ग्रिल, स्लीक और डायनेमिक R17 अलॉय व्हील, एलईडी टेल लैंप शामिल हैं। इसके आलवा, Glanza CNG में टोयोटा का सिग्नेचर फ्रंट फेसिया और एडवांस टेक फीचर्स को जोड़ा गया है।
 
धमाकेदार होगा हाइडर का माइलेज : अर्बन क्रूजर हाइराइडर का सीएनजी वर्जन 1.5-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ आएगा, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। कंपनी के मुताबिक यह प्रतिकिलो 26.1 किमी तक का माइलेज देगी।
ये भी पढ़ें
सेंसेक्स 420 अंक लुढ़का, 61000 से नीचे फिसला