Tata Motors की Nexon EV Max की धमाकेदार इंट्री, सिंगल चार्ज में 437 km की रेंज, जानिए क्या है कीमत

Last Updated: बुधवार, 11 मई 2022 (18:48 IST)
हमें फॉलो करें
Tata Motors ने
Nexon EV Max मॉडल को बाजार में लांच कर दिया है। कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज में यह कार 437 km की रेंज देगी। यह इलेक्ट्रिक कार दो वैरिएंट्स में लांच की गई है। इनमें XZ+ और XZ+ LUX शामिल हैं। इसके फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिया गया है।

क्या है कीमत : कंपनी ने भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 17.74 लाख रुपये रखी है, जो 19.24 लाख रुपए तक जाती है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी (Tata Nexon EV Battery) को पहले के मुकाबले 30 प्रतिशत ज्यादा बढ़ाया गया है।


दमदार बैटरी और ड्राइविंग मोड्‍स : इलेक्ट्रिक कार के मोटर को पावर देने के लिए इसमें 40.5 kWh की पावरफुल लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है। यह IP-67 सर्टिफाइड है। इस पर पानी और धूल का कोई भी असर नहीं होगा। बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसमें तीन ड्राइव मोड्स दिए गए हैं। इनमें City, Sport और Eco शामिल हैं। इलेक्ट्रिक कार महज 9 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर की रफ्तार हासिल कर लेती है। इसमें 140 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी गई है।
15 घंटे में फुल चार्ज : नई Tata Nexon EV Max में ग्राहकों को स्टैंडर्ड 3.3 kW चार्जर के साथ ऑप्शन 7.2 kW AC फास्ट चार्जर मिलता है। इसके स्टैंडर्ड चार्जर को 15A के प्लग प्वाइंट में लगा सकते हैं। स्टैंडर्ड चार्जर से चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कार 15 घंटों में फुली चार्ज हो जाएगी।

AC फास्ट चार्जर के जरिए इसे 6.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। नई Nexon EV Max में 50 kW तक का DC फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट मिलता है। इससे इस इलेक्ट्रिक कार को 56 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।



और भी पढ़ें :