Maruti Suzuki Alto : सबसे सस्ती कार का नया अवतार अगले महीने होगा लांच, नजर आएगा यह बड़ा बदलाव

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जुलाई 2022 (17:27 IST)
हमें फॉलो करें
अपनी कारों के नए नेक्स्ट जनरेशन लांच कर रही है। खबरों के मुताबिक मारुति अपनी लोकप्रिय कार ऑल्टो का नया अवतार लांच करेगी। क्विड से मिल रही टक्कर के चलते कंपनी ऑल्टो की डिजाइन में बड़े बदलाव कर सकती है। इसके साथ ही ऑल्टो में नया इंजन भी मिल सकता है।
खबरों के मुताबिक ऑल्टो के नेक्स्ट-जेन मॉडल की टेस्टिंग चल रही है। नई ऑल्टो के टेस्टिंग फोटो भी वायरल हो रहे हैं। त्योहारी सीजन में मारुति ऑल्टो के नए फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया जा सकता है। ऑल्टो मारुति का सबसे अधिक समय तक चलने वाले मॉडल में से एक है। ऑल्टो को 2000 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था। 2004 तक ऑटोमेकर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई। पिछले 20 वर्षों में मारुति सुजुकी ऑल्टो की कुल 43 लाख से ज्यादा यूनिट्‍स बेच चुकी है।

लंबा और चौड़ा होगा डिजाइन : नई ऑल्टो को पहले से लंबा और चौड़ा बनाने के लिए डिजाइन में भी कई बदलाव किए गए जा सकते हैं। कंपनी ने इसी साल सेलेरियो को भी नई डिजाइन में पेश किया था। ऑल्टो की डिजाइन भी इसी के आसपास होने की उम्मीद है। नई ऑल्टो की स्टाइलिंग युवाओं की पसंद को देखते हुए आक्रामक बनाया जा सकता है। इसके हेडलैम्प्स और फॉग लैंप्स में बदलाव हो सकते हैं। साथ मेश ग्रिल को फ्रंट बंपर को भी बदला जाएगा।
इंजन में क्या होगा खास : ऑल्टो की लॉन्चिंग के बाद से कंपनी इसके दो एडिशन लॉन्च कर चुकी है। आने वाला संस्करण ऑल्टो की थर्ड जनरेशन मॉडल होगा। कंपनी पुरानी ऑल्टो से एक दम अलग इसे नया प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन देने जा रही है। ऑल्टो को मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। नेक्स्ट-जेन ऑल्टो में नया K10C 1.0-लीटर ड्‍यूलजेट पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो इंजन 89 एनएम का पीक टॉर्क और 67 एचपी पावर देता है।



और भी पढ़ें :