मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. कार न्यूज़
  4. /mercedes-benz-introduces-maybach-s-class-in-india
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 3 मार्च 2022 (20:56 IST)

Mercedes Maybach S-class 2022 : आपके इशारों पर नाचेगी यह गजब लुक वाली कार, बस कीमत किसी से न पूछना

लक्जरी कार बनाने वाली मर्सिडीज बेंज इंडिया ने देश में मेबैक एस-क्लास कार लांच की है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.5 करोड़ रुपए है। कंपनी ने इस कार को दो मॉडल....मेबैक एस-क्लास 680 4मैटिक और स्थानीय रूप से उत्पादित मेबैक एस-क्लास 580 4मैटिक में पेश किया है। इनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 3.2 करोड़ और 2.5 करोड़ रुपए है।
 
कंपनी के अनुसार एस 580 4मैटिक में आठ सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें एक एकीकृत दूसरी पीढ़ी का स्टार्टर-अल्टरनेटर (आईएसजी) और 48-वोल्ट ऑनबोर्ड इलेक्ट्रिकल सिस्टम भी है, वहीं एस 580 4मैटिक इंजन 370 किलोवाट (503 एचपी) की क्षमता पैदा करता है, जो 4.8 सेकंड में शून्य से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।
मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्टिन श्वेंक ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि नई मर्सिडीज मेबैक एस-क्लास लक्जरी और प्रौद्योगिकी का एक अनूठा संयोजन है। हमें विश्वास है कि यह ग्राहकों की अपेक्षाओं से कहीं आगे का साबित होगा।’’ उन्होंने कहा कि मॉडल की पेशकश, हमारे भारतीय ग्राहकों के लिए सबसे वांछनीय उत्पादों को पेश करने की ओर कंपनी के ध्यान को दर्शाता है। नई एस-क्लास द्वारा पेश की गई लक्जरी पेशकश से कहीं आगे का है।
 
श्वेन्क ने कहा कि मर्सिडीज मेबैक एस-क्लास भारत में अब तक का सबसे उन्नत और उत्तम उत्पाद है और यह हमारे पोर्टफोलियो में महंगे वाहनों की बढ़ती मांग की ओर हमारे ध्यान को रेखांकित करता है।
ये भी पढ़ें
दिल्ली में कोरोनावायरस के 326 नए मामले, 3 संक्रमितों की मौत