हंगामा 2 की कहानी : इस बच्चे का पिता कौन है?

Last Updated: सोमवार, 19 जुलाई 2021 (18:13 IST)
निर्देशक : प्रियदर्शन
कलाकार : शिल्पा शेट्टी, परेश रावल, मिज़ान, आशुतोष राणा, राजपाल यादव, जॉनी लीवर
रिलीज डेट : 23 जुलाई 2021 (डिज्नी + हॉटस्टार पर)

2003 में रिलीज़ हुई अफरातफरी और हास्य से भरपूर सुपरहिट फिल्म हंगामा, प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता द्वारा निर्देशित सबसे ज़बरदस्त कॉमेडी फिल्मों में से एक है। 18 साल के लंबे अंतराल के बाद ढेर सारी मस्ती, उलझनों और मनोरंजन से भरी दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है! तो दो परिवारों के बीच हास्य के रंग में रंगने को तैयार हो जाइए।

पहला परिवार है तिवारी का जिसमें एक ईर्ष्यालु पति के साथ शामिल है एक खूबसूरत पत्नी और कपूर परिवार में है एक सेवानिवृत्त सेना के कर्नल के साथ उनके दो बेटे और पोते-पोतियाँ। कहानी में दिलचस्प मोड़ तब आता है जब एक युवा मासूम लड़की, एक नाजायज बच्चे के साथ दरवाजे पर आ धमकती है। और सवाल उठता है कि - इस बच्चे का पिता कौन है?

राधे श्याम तिवारी की भूमिका को दोहराते हुए अभिनेता हंगामा 2 में अपनी प्यारी पत्नी, अंजलि तिवारी के साथ एक बार फिर दिलचस्प अंदाज़ में नजर आएँगे। अंजलि तिवारी की भूमिका में इस बार दर्शकों का दिल चुराएंगी सर्वोत्कृष्ट अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा। इस अफरातफरी के बीच एक आदर्श बेटे की भूमिका निभा रहे हैं मिज़ान और उनके साथ हैं प्रणिता सुभाष, जो दक्षिण भारतीय सिनेमा में एक शानदार करियर के बाद हंगामा 2 से बॉलीवुड में दस्तक दे रही हैं।

हंगामा 2 में भारत के कॉमेडी किंग - जॉनी लीवर के साथ राजपाल यादव और आशुतोष राणा भी हैं। पहली बार इनकी तिकड़ी को एक साथ कॉमेडी करते देखना दर्शकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा। अनुकल्प गोस्वामी, मनीषा कोर्डे, यूनुस सजवाल द्वारा लिखित और वीनस वर्ल्डवाइड एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 जुलाई 2021 को विशेष रूप से डिज्नी + हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स के बैनर तले डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी और डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम के ग्राहकों के लिए रिलीज होगी।

फिल्म खत्म होने के बाद भी दर्शक हंसते रहेंगे : प्रियदर्शन
अपनी इस फिल्म को लेकर निर्देशक प्रियदर्शन का कहना है, "बीते वर्षों में, मनोरंजन की परिभाषा बदल गई है लेकिन एक अच्छी कॉमेडी के लिए दर्शकों के प्यार में कोई कमी नहीं आई है। बरसों पहले बनी फिल्म हंगामा को मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद, हम अब हंगामा 2 के साथ कहानी को अगले स्तर पर ले चले हैं - लेकिन हम खुश हैं कि अपनी पिछली फिल्म हंगामा की तरह इस बार भी हम नए ट्विस्ट और टर्न के साथ दर्शकों को भरपूर हास्य परोसने में सफल हुए है! यकीन मानिए जब भी मैं इस तरह की कॉमेडी फिल्में बनाता हूँ, तो मुझे लगता है कि इस कठिन समय में हास्य के जरिए लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाकर मैं समाज में अपना योगदान दे रहा हूँ। मुझे पूरा यकीन है कि विशेष रूप से राधे श्याम तिवारी और कपूर परिवार का मनोरंजन फिल्म खत्म होने के बाद भी दर्शकों को हंसाता रहेगा!”

स्क्रिप्ट सुनी तो हंसी नहीं रोक पाई : शिल्पा शेट्टी
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने कहा, "जब मैंने पहली बार हंगामा 2 की स्क्रिप्ट सुनी, तो मैं अपनी हंसी नहीं रोक पाई। सच पूछिए तो मैं हमेशा से परेश और प्रियदर्शन जी की इस हास्य जोड़ी के साथ काम करना चाहती थी। उन्होंने हमेशा स्क्रीन पर एक जादू पैदा किया है। मैं बहुत उत्साहित हूँ कि अपने हिट ट्रैक रिकॉर्ड के बाद मुझे फिर से रतन जी (वीनस) से जुड़ने का मौक़ा मिला है। हंगामा 2 मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि ना सिर्फ 12 साल बाद यह मेरी पहली फिल्म है बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने जा रही यह मेरी पहली फिल्म भी है। दर्शकों के साथ मुझे भी कॉमेडी बहुत पसंद है और मुझे बहुत खुशी है कि मैंने यह फिल्म की। मुझे यकीन है लोग शरारतों से भरपूर इस मनोरंजक परिवार को बहुत पसंद करेंगे।”

कहानी
पेड़ों की हरियाली से भरपूर एक खूबसूरत हिल स्टेशन में बसा कपूर परिवार अपने पुश्तैनी घर में रहता है। कर्नल कपूर (आशुतोष राणा) अपने परिवार के मुखिया हैं, जिसमें मुख्य रूप से उनका छोटा बेटा आकाश (मीज़ान) और उनके बड़े बेटे के तीन बच्चों के साथ रहते हैं। एक और परिवार है जो इस फिल्म की कहानी का अत्यावश्यक भाग है: तिवारी, जो एक निःसंतान दंपति हैं। राधेश्याम तिवारी (परेश रावल), एक असफल वकील और उनकी खूबसूरत पत्नी अंजलि तिवारी (शिल्पा शेट्टी कुंद्रा) हैं। कपूर और तिवारी का जीवन तब तक ही सुचारू रूप से चल रहा था जब तक कि एक दिन एक महिला, वाणी (प्रणिता सुभाष) एक नाजायज बच्चे के साथ दरवाजे पर नहीं आ जाती है। अब इस सवाल से मनोरंजन का तड़का लगता है कि इस बच्चे का पिता कौन है?



और भी पढ़ें :