सनी देओल का पसंदीदा हीरो कौन है जिसकी प्रेरणा से उन्होंने बनाई थी बॉडी

Last Updated: शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (14:39 IST)
का पसंदीदा हीरो कौन है , जिसकी प्रेरणा से उन्होंने बनाई थी बॉडी : सनी देओल के यूं तो फेवरेट हीरो है। सनी का मानना है कि उनके जैसा कोई एक्टर नहीं है। धर्मेन्द्र उनके पिता हैं इसलिए इस तरह का लगाव होना स्वाभाविक भी है। धर्मेन्द्र शुरू से ही हट्टे-कट्टे रहे हैं और कई फिल्म निर्माताओं ने उन्हें पहलवान कह कर मजाक भी बनाया। और आज देखिए, सारे कलाकार एक्टिंग सीखे ना सीखे जिम जाकर बॉडी जरूर बनाते हैं।


धर्मेन्द्र के बेटे सनी ने भी शुरू से ही बॉडी पर ध्यान दिया। बॉडी बनाने की प्रेरणा उन्हें अपने प्रिय हीरो से मिली। ये और कोई नहीं बल्कि हॉलीवुड सितारे थे।


सिल्वेस्टर स्टेलॉन को सनी देओल बेहद पसंद करते हैं और रैम्बो सीरिज की फिल्में उन्हें बहुत पसंद है। बचपन ने सनी ने अपने घर पर सिल्वेस्टर के पोस्टर चिपकाए थे सिल्वेस्टर स्टेलॉन से प्रेरणा लेकर ही उन्होंने बॉडी बनाई।



सनी ने उस दौर में अपनी बॉडी बनाई जब आमतौर पर हीरे दुबले-पतले हुआ करते थे। उनका मजबूत शरीर देख ज्यादातर उन्हें एक्शन रोल निभाने को मिले और उन्हें भारत का अर्नाल्ड कहा गया।


सनी को बॉलीवुड के बेस्ट एक्शन हीरो में से एक माना जाता है। शुरू में सनी ने रोमांटिक मूवीज़ भी की, लेकिन उन्हें हमेशा एक्शन करते देखना ही उनके फैंस पसंद करते हैं।



और भी पढ़ें :