अजय-आमिर की फिल्म इश्क क्यों छोड़ दी थी करिश्मा-माधुरी और अमिताभ ने?

Last Updated: शुक्रवार, 29 नवंबर 2019 (13:47 IST)
Photo : Twitter
1997 की 28 नवंबर को की फिल्म 'इश्क' रिलीज हुई थी जिसमें आमिर खान, अजय देवगन, और जूही चावला जैसे सितारे थे। फिल्म के कई गाने सुपरहिट रहे थे और दर्शकों ने इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कामयाब बनाया था।

1997 में कमाई के मामले में दिल तो पागल है और बॉर्डर के बाद 'इश्क' का नंबर था। फिल्म को युवाओं ने काफी पसंद किया था। इस हल्की-फुल्की फिल्म में जॉनी लीवर, सदाशिव अमरापुरकर, मोहन जोशी, दलीप ताहिल जैसे कलाकार भी थे।

इस फिल्म को जब प्लान किया गया था तो हीरोइन के रूप में और को चुना गया था। माधुरी दीक्षित के साथ इंद्र कुमार दिल, बेटा जैसी कामयाब फिल्म बना चुके थे और एक बार फिर माधुरी को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन माधुरी वो डेट्स नहीं दे पाईं जो इंद्र कुमार चाहते थे। इसलिए माधुरी को फिल्म से अलग होना पड़ा।

करिश्मा कपूर ने यह फिल्म करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि वे के अपोजिट काम नहीं करना चाहती थीं। संभवत: उस समय अजय और उनके रोमांस की खबरें खूब फैल रही थीं और इस बात को ज्यादा हवा नहीं देने के कारण उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी हो।

फिल्म में को भी चुना गया था। इंद्र ने अमिताभ के लिए महत्वपूर्ण भूमिका लिखी थी जिसमें वे इन चारों लवर्स को एक करने की कोशिश करते हैं।

कुछ समस्या के चलते अमिताभ ने यह फिल्म करने से इनकार कर दिया। आखिरकार इंद्र कुमार ने वो अमिताभ वाला कैरेक्टर ही फिल्म से हटा दिया।

10 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 53 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। |



और भी पढ़ें :