जब अमिताभ बच्चन संग रिश्ते पर खुलकर बोलीं रेखा- ‘मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे, मेरे लिए इतना ही काफी हैं’

80 के दशक की शुरुआत में अमिताभ बच्चन, और रेखा का लव ट्रायंगल सुर्खियों में था। अमिताभ ने कभी भी सार्वजनिक तौर पर रेखा के साथ किसी भी तरह के रिश्ते की बात को कुबूल नहीं किया है, लेकिन रेखा यह स्वीकार कर चुकी हैं कि वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे।



नवंबर 1984 में रेखा ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्‍चन के साथ उनके रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। साथ ही, उन्होंने यह भी बताया था कि अमिताभ ने उनके साथ प्यार से इनकार क्यों किया।




जब रेखा से पूछा गया कि अमिताभ आपके साथ रिश्‍ते की बात पर चुप क्यों हैं? उन्होंने कहा था, “उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था? उन्होंने ऐसा अपनी इमेज को बचाने के लिए किया। अपने परिवार और बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए किया। मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या सोचते हैं? लोगों को उनके प्रति मेरे प्यार या मेरे प्रति उनके प्यार के बारे में जान कर क्या करना है? मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे प्यार करते हैं। इतना काफी है। मुझे किसी की सोच से कोई फर्क नहीं पड़ता।”



रेखा ने आगे कहा था, “अगर वह अकेले में भी कहते कि वे मुझसे प्यार नहीं करते तो मुझे बहुत निराशा होती। लेकिन उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया। इसलिए उन्होंने पब्लिक में जो कहा, उसकी परवाह मैं क्यों करूं? मुझे पता है कि लोग कहते होंगे कि बेचारी रेखा पागल है उस पर फिर भी देखो। हो सकता है कि मैं यह डिजर्व करती हूं। ऐसा नहीं है कि उनके 10 अफेयर्स हैं। मिस्टर बच्चन अभी भी पुराने जमाने के हैं। वे किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते, फिर अपनी पत्नी को क्यों चोट पहुंचाएंगे।”



रेखा ने इंटरव्यू में आगे कहा था, “मेरा रिएक्शन कोई टिपिकल नहीं है, यह मुझे पता है। हम इंसान हैं, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं और जैसे हैं, वैसे ही एक-दूसरे को स्वीकार करते हैं। हमारी जिंदगी में दुख से ज्यादा खुशियां हैं। इससे ज्यादा कुछ मायने नहीं रखता।”




रेखा ने आगे कहा था, “लेकिन जब तक मैं उस इंसान के साथ हूं, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसे पब्लिश मत कीजिएगा। वे इससे इनकार करेंगे। फिर मैं इसकी पुष्टि करूंगी। फिर उनके कैम्प से स्टेटमेंट आएगा, ‘नहीं...नहीं वह परवीन बाबी की तरह पागल है।’ फिर मैं कहूंगी, ‘नहीं, यहां परवीन बाबी नहीं हैं, मैं हूं स्टेटमेंट देने के लिए।’ खैर मैं आपसे अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में क्यों बात करूं? मैं बहुत ही क्रिएटिव इंसान हूं। ढेर सारी चीजों में मेरी रुचि है। लोग मेरी पर्सनल लाइफ के बारे में बातें करना पसंद करते हैं। लेकिन मैं इसे अपने तक रखना पसंद करती हूं। मिस्टर बच्चन मेरे लिए जरूरी हैं, किसी और के लिए नहीं।”



और भी पढ़ें :