आपका टैलेंट आपके वजन से संबंधित नहीं: सोनाक्षी सिन्हा

Photo : Instagram
Last Updated: सोमवार, 6 जनवरी 2020 (18:47 IST)
एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्मों में आने के लिए अपना 30 किलो वजन घटाया था। सोनाक्षी फिल्मों में आने से पहले 90 किलो की थीं। बावजूद इसके उन्हें अकसर अपने वजन के लिए का सामना करना पड़ता है।

हाल ही में इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'मेरी वेस्ट साइज चाहे कुछ भी हो, मझे हमेशा मोटी ही कहा जाता है। यह वाकई में अच्छा नहीं लगता। खासकर तब, जब मैं एक समय ओवरवेट थी और बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले उस एक्स्ट्रा वजन को घटाने में मैंने काफी मेहनत की है। मुझे पता था कि यह एक विजुअल मीडियम है और मुझे एक्ट्रेस बनने के लिए अच्छा दिखना पड़ेगा।


सोनाक्षी आगे कहती हैं कि उन्हें खुशी है कि हीरोइनों के लिए रूढ़िवादिता अब धीरे-धीरे खत्म हो रही है, लेकिन जब उन्होंने शुरुआत की तो ऐसा नहीं था। सोनाक्षी ने कहा, "30 किलो वजन कम करना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि थी। मैं कभी इतनी अच्छी नहीं लगी और मुझे इस पर गर्व महसूस हो रहा था। इसलिए मुझे बहुत बुरा लगता था, जब लोग कहते थे, 'ओह, ये एक्ट्रेस बनने के लिए काफी मोटी है।' हां, मैं बहुत मोटा थी, लेकिन बॉलीवुड में रहने के लिए मैंने वो एक्स्ट्रा वजन घटाया है।"


जब उनसे पूछा गया कि इन परिस्थितियों में भी वो आगे कैसे बढ़ती हैं, सोनाक्षी ने कहा, "मुझे हमेशा से खुद पर कॉन्फिडेंस रहा है। स्कूल में भी जब मुझे मेरे मोटापे के कारण बुली किया जाता था, तो मुझे पता था कि मैं कैसी दिखती हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैं स्पोर्ट्स, डीबेट, प्लेज़ में बहुत अच्छी थी। चाहे मैं कैसी भी दिखूं, लेकिन मुझे इस बात पर कोई संदेह नहीं था कि मैं बहुत टैलेंटेड हूं।"


सोनाक्षी ने आगे बताया कि उन्होंने अपने काम में भी यही दृष्टिकोण अपनाया है। सोनाक्षी ने कहा, "मैंने उसी दृष्टिकोण को जारी रखा है। जब मैंने 'लुटेरा' किया, तो मैं पर्दे पर सबसे ज्यादा वजन के साथ नजर आई, लेकिन पाखी के रूप में मेरा काम समीक्षकों को काफी पसंद आया। वहीं, 'मिशन मंगल' के दौरान मेरा वजन अब तक का सबसे कम था और मुझे एका गांधी की भूमिका निभाने के लिए बहुत सराहना मिली। आपका आपके वजन से संबंधित नहीं है। बस, आप में टैलेांट होना चाहिए।"

वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनाक्षी सिन्हा हाल ही में फिल्म 'दबंग-3' में सलमान खान के साथ नजर आईं। फिल्म के जरिये सई मांजरेकर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया है। फिल्म ने अब तक 200 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। अब सोनाक्षी फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में नजर आएंगी। फिल्म में उनके अलावा अजय देवगन, संजय दत्त और परिणीति चोपड़ा भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 14 अगस्त को रिलीज होगी।



और भी पढ़ें :