गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. transgender navya singh slams sanjay leela bhansali and other for ignoring trans community
Written By
Last Updated : शनिवार, 5 मार्च 2022 (15:32 IST)

ट्रांस कम्युनिटी की अनदेखी करने पर ट्रांसजेंडर नव्या सिंह ने संजय लीला भंसाली, विजय राज और राजपाल यादव पर उठाए सवाल

ट्रांस कम्युनिटी की अनदेखी करने पर ट्रांसजेंडर नव्या सिंह ने संजय लीला भंसाली, विजय राज और राजपाल यादव पर उठाए सवाल - transgender navya singh slams sanjay leela bhansali and other for ignoring trans community
कहते हैं समाज में अपने हक को लेकर लड़ाई लड़नी हैं तो वो बहुत मुश्किल होती हैं और अपने वजूद को लेकर आवाज उठानी हैं तब सिर्फ चार दीवारों के अलावा सुनने वाला कोई नहीं होता। कुछ ऐसा ही हाल हैं ट्रांसजेंडर कम्युनिटी का जिनकी फरियाद पर फरमान करनेवाला कोई नही हैं। 

 
इंडस्ट्री में अपना नाम और पहचान और समाज में सम्मान के लिए ट्रांसजेंडर क्वीन नव्या सिंह ने अपनी आवाज बुलंद कर ली हैं। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, विजय राज और अब एक्टर राजपाल यादव को उन्होंने सवालों के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया हैं। 
 
संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट स्टारर बहुचर्चित फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी में एक्टर विजय राज के किन्नर भेष पर नव्या ने काफी सवाल खड़े किए और अब हाल ही में फिल्म अर्ध के फर्स्ट लुक में राजपाल यादव के ट्रांसविमेंस वाले किरदार ने ट्रांसजेंडर कम्युनिटी को रिप्रेजेंट करनेवाली मॉडल और एक्टर नव्या सिंह को कहने पर मजबूर कर दिया हैं की हमारे साथ ही ऐसा क्यों। 
 
नव्या सिंह कहती हैं, जब फिल्मों में ट्रांसजेंडर विमेंस एक्टर्स के किरदार को दिखाया जाता हैं हमेशा उसे किसी फिल्म स्टार्स को निभाते हुए दिखाया गया। हमे कभी किसी ने नहीं पूछा कि क्या हम उस किरदार को परदे पर जिए? ताकि बड़े पर्दे पर जब लोग हमें हमारे असल जिंदगी की भूमिका को निभाते हुए देखेंगे तब हमारी तरफ, लोगो का देखने का नजरिया काफी हद तक बदल जाएगा और हमे भी समाज में एक नाम और सम्मान मिलेगा। 
 
उन्होंने कहा, हम सदियों से अपने अस्तित्व के स्थिरता के लिए आवाज उठा रहे हैं लेकिन हमे कोई नही सुनता। लोग कहते हैं, लेकिन करते कुछ और हैं। मेरी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स से यही गुजारिश हैं कि एक बार हमारी तरफ भी देखें। हमे भी कुछ करने का मौका दे, तांकी हम किन्नर यह बता सके कि हम समाज के लिए अभिशाप नहीं बल्कि अभिमान हैं।
 
ये भी पढ़ें
इन खूबसूरत लोकेशन्स पर प्रभास और पूजा हेगड़े ने की थी 'राधे श्याम' की शूटिंग, देखिए बीटीएस वीडियो