तूफान की कहानी से दुनिया का हर शख्स जुड़ाव महसूस करेगा : राकेश ओमप्रकाश मेहरा

पुनः संशोधित सोमवार, 19 अप्रैल 2021 (15:10 IST)
एक्सेल एंटरटेनमेंट और आरओएमपी पिक्चर्स के सहयोग से अमेज़ॅन द्वारा प्रस्तुत राकेश ओमप्रकाश मेहरा की 'तूफ़ान' बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल है। हालांकि, निर्माताओं का मानना है कि यह स्पोर्ट्स ड्रामा वैश्विक दर्शकों की एक विस्तृत संख्या का ध्यान आकर्षित करेगी और इसका श्रेय फ़िल्म के विषय और उसमें दिए गए संदेश को जाता है।

फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, परेश रावल और एक प्रतिभाशाली कलाकारों की टोली के साथ 'तूफ़ान' एक यूनिवर्सल कहानी है, जो विश्व सिनेमा के रूप में योग्यता के साथ एक व्यापक कहानी है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा कहते हैं, ''तूफ़ान एक अंडरडॉग की कहानी है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह मतभेद पैदा करने के बजाय प्यार फैलाने की कहानी है। देश, चाहे वह अमीर हो या गरीब, किसी न किसी मुद्दे से गुजर रहा है और हम सभी का मन चोटिल है। तूफ़ान उन घावों को खरोंचने का प्रयास नहीं है, बल्कि सुखदायक बाम लगाने के बारे में है। दुनिया के किसी भी हिस्से से कोई भी शख्स, फ़िल्म के साथ जुड़ाव महसूस करेगा।"

इसके अलावा उन्होंने बताया,"मुक्केबाजी दुनिया के सबसे प्रसिद्ध खेलों में से एक है -अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, रूस और यूरोप इत्यादि सभी मुक्केबाजी के लिए प्रसिद्ध देश हैं .. इसलिए दुनिया भर के लोग फिल्म के साथ खुद को जोड़ पाएंगे।"

लोगों की अदम्य भावना पर प्रकाश डालने और मुक्केबाजी जैसे वैश्विक खेल के विषय को लेने के अलावा, राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने यह भी बताया कि फिल्म महिला सशक्तीकरण की मिसाल कैसे पेश करती है।

वह कहते हैं, ''तूफ़ान में महिला नायक की भी बहुत मजबूत और मुखर भूमिका है। जबकि हमने पिछले एक दशक में नारी शक्ति के उदय को देखा है, लेकिन अभी भी एक लंबा सफ़र तय करना बाकी है। हमें अपने विश्वासों पर सवाल उठाना बंद करना होगा कि हम दूसरे लिंग को कैसे देखते है और मृणाल का किरदार अनन्या ऐसा ही करती है। प्रवासी और विशेष रूप से महिलाएँ इससे संबंधित महसूस करेंगी।"

‘तूफ़ान’, रितेश सिधवानी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा और द्वारा निर्मित है और इस प्रेरणादायक स्पोर्ट्स ड्रामा का प्रीमियर अमेज़न प्राइम वीडियो पर 21 मई 2021 में होगा।



और भी पढ़ें :