इस वजह से सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'शेरशाह' है स्वतंत्रता दिवस की बेस्ट फिल्म

15 अगस्त को देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। हर भारतीय नागरिक देश की आजादी का जश्न धूमधाम से मना रहा है। बॉलीवुड भी 75वां अमृत महोत्सव सेलिब्रेट कर रहा है। इस स्वतंत्रता दिवस के मौके आप देशभक्ति से ओतप्रोत कई बॉलीवुड फिल्में भी देख सकते हैं।
 
इन्हीं में से एक फिल्म है सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'शेरशाह'। स्वतंत्रता दिवस पर यह फिल्म एकदम सही उपहार है। हम इस बात पर गौर करते हैं कि शेरशाह को स्वतंत्रता दिवस की कौन सी घड़ी सही बनाती है।
 

फिल्म एक सच्ची बायोपिक है। कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) और हमारे युद्ध नायकों, और सशस्त्र बलों और उनकी बहादुरी को सही श्रद्धांजलि के रूप में सम्मानित, फिल्म सीधे दर्शकों के दिलों तक पहुंची है और इसकी स्रोत सामग्री के प्रति ईमानदार होने और कैप्टन बत्रा की कहानी को अकृत्रिम और संयमित रूप से बताने के लिए सराहना की जा रही है।

को बनाने में 5 साल से अधिक का समय रहा है और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​का समर्पण रहा है। प्रशंसकों और आलोचकों ने समान रूप से मुख्य अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के प्रदर्शन की सराहना की, कैप्टन बत्रा के जीवन से बड़े व्यक्तित्व और उनकी अविश्वसनीय कहानी को जीवंत करने के लिए उनकी कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए, इसे उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और शेरशाह को अब तक की सर्वश्रेष्ठ युद्ध फिल्मों में से एक बताया।
फिल्म के युद्ध के दृश्य और विशेष रूप से प्रभावशाली चरमोत्कर्ष को इसके उच्च-भावनात्मक आंदोलनों के लिए पसंद किया गया है। इस फिल्म ने दर्शकों की आंखें नम कर दी हैं, उनके दिल देशभक्ति और गर्व से भर गए हैं। कारगिल युद्ध की पुनर्गणना की विशेष रूप से गर्मजोशी और हथियारों, वर्दी, पदकों के सटीक के लिए इसकी सराहना की गई है - इसी के साथ कारगिल में फिल्म की शूटिंग से वास्तविकता प्राप्त हुई हैं।
शेरशाह को वर्ष की 'ब्लॉकबस्टर' के रूप में सम्मानित किया गया है, यह निर्देशक विष्णु वर्धन की दूरदृष्टि, सटीकता और बारिकी की सराहना है, साथ ही डिंपल चीमा के रूप में कियारा आडवाणी और शिव पंडित, निकितिन धीर, शताफ फिगर और राज अर्जुन की विस्तारित सहायक कलाकारों के प्रदर्शन की सराहना की गई है।


विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित, शेरशाह कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) के जीवन से प्रेरित है और इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की मुख्य भूमिका के साथ शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अनिल चरणजीत, साहिल वैद, शताफ फिगर और पवन चोपड़ा ने अहम किरदार निभाया है।




और भी पढ़ें :